वैश्विक शक्तियों ने सूडान के सैन्य शासकों व प्रदर्शनकारियों से पुन: बातचीत शुरू करने को कहा

वाशिंगटन : अमेरिका ने कहा है कि प्रमुख अंतरराष्ट्रीय शक्तियों ने शुक्रवार को यहां बातचीत के दौरान सूडान के सैन्य शासकों और प्रदर्शनकारियों से फिर से वार्ता शुरू करने का आग्रह किया है. अफ्रीका के लिए अमेरिका के सहायक विदेश मंत्री टिबोर नाग्ये ने बताया कि संयुक्त राष्ट्र, अफ्रीकी संघ और यूरोपीय शक्तियों ने सूडान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 18, 2019 10:14 AM

वाशिंगटन : अमेरिका ने कहा है कि प्रमुख अंतरराष्ट्रीय शक्तियों ने शुक्रवार को यहां बातचीत के दौरान सूडान के सैन्य शासकों और प्रदर्शनकारियों से फिर से वार्ता शुरू करने का आग्रह किया है. अफ्रीका के लिए अमेरिका के सहायक विदेश मंत्री टिबोर नाग्ये ने बताया कि संयुक्त राष्ट्र, अफ्रीकी संघ और यूरोपीय शक्तियों ने सूडान के दोनों पक्षों से तत्काल बातचीत शुरू करने का आग्रह किया है.

नाग्ये ने ट्वीट किया कि इन देशों ने प्रदर्शनकारियों और सैन्य परिषद को ‘एक अंतरिम सरकार पर जल्द से जल्द सहमत होने’ की अपील की, जो असैन्य नेतृत्व वाली और सूडानी लोगों की इच्छा के अनुरूप हो. गौरतलब है कि सूडान में लंबे वक्त से राष्ट्रपति रहे उमर अल बशीर को पिछले माह सत्ता से बेदखल कर दिया गया था, जिसके बाद देश में नेतृत्व का संकट चल रहा है.

Next Article

Exit mobile version