बम धमाके से फिर दहला श्रीलंका, मामले में 16 और गिरफ्तार, अब तक कुल 76 पकड़े गये

कोलंबो : श्रीलंका में पिछले दिनों हुए सबसे बड़े आतंकी हमले को एक सप्ताह भी नहीं बीता कि एक और धमाके की खबर गुरुवार सुबह आयी. बताया जा रहा है कि आज सुबह श्रीलंका की राजधानी कोलंबो से 40 किमी. दूर बम धमाके की आवाज़ सुनाई दी. खबरों की मानें तो पुगोडा में मजिस्ट्रेट अदालत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 25, 2019 11:50 AM

कोलंबो : श्रीलंका में पिछले दिनों हुए सबसे बड़े आतंकी हमले को एक सप्ताह भी नहीं बीता कि एक और धमाके की खबर गुरुवार सुबह आयी. बताया जा रहा है कि आज सुबह श्रीलंका की राजधानी कोलंबो से 40 किमी. दूर बम धमाके की आवाज़ सुनाई दी. खबरों की मानें तो पुगोडा में मजिस्ट्रेट अदालत के पीछे एक मामूली विस्फोट हुआ है. विस्फोट में तत्काल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. यहां चर्चा कर दें कि ईस्टर के मौके पर श्रीलंका में आतंकी संगठन आइएसआइएस ने 8 धमाके किये जिसमें 359 लोगों की जान चली गयी.

गौर हो कि गिरजाघरों और होटलों को निशाना बनाकर किये गये आत्मघाती हमलों और सिलसिलेवार धमाकों के संबध में अन्य 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और इसके साथ ही गिरफ्तार किये गये लोगों की संख्या 76 हो गयी है. द्वीप राष्ट्र में अभी तक के इन सबसे घातक हमलों में 359 लोगों की जान चली गयी थी और अन्य 500 लोग घायल हुए हैं.

सेना की मदद के साथ श्रीलंकाई अधिकारियों का तलाश अभियान जारी है. जांच अधिकारी गिरफ्तार किये गये लोगों से हमलों के सिलसिले में पूछताछ कर रहे हैं. अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से कई के नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) के साथ संदिग्ध संबंध हैं. हालांकि एनटीजे ने हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है.

इस्लामिक स्टेट ने इन हमलों की जिम्मेदारी लेते हुए हमले को अंजाम देने वाले आत्मघाती हमलावरों की पहचान भी की है. अधिकारियों ने तलाश अभियान में पुलिस की मदद के लिए हजारों सैनिकों को तैनात किया है. देश में करीब 5000 सैनिक तैनात हैं. सैन्य प्रवक्ता ब्रिगेडियर सुमित अटापट्टू ने कहा, ‘‘ पिछले 24 घंटे में, कोई बड़ी घटना नहीं हुई है. हमने 6300 सैनिक तैनात किये हैं. इनमें वायुसेना के 1000 और नौसेना के 600 सैनिक शामिल हैं.’

Next Article

Exit mobile version