गेम ऑफ थ्रोन्स के अंदाज में पोस्टर जारी कर ट्रम्प बोले : गेम ओवर

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विशेष अधिवक्ता रॉबर्ट मूलर की जांच में अपने खिलाफ कुछ साबित नहीं होने पर एचबीओ की मशहूर फंतासी सीरीज ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ के स्टाइल में फिर एक पोस्टर जारी किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘गेम ओवर’. इस पोस्टर में ट्रंप को पीछे से दिखाया गया है, वह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 19, 2019 10:14 AM

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विशेष अधिवक्ता रॉबर्ट मूलर की जांच में अपने खिलाफ कुछ साबित नहीं होने पर एचबीओ की मशहूर फंतासी सीरीज ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ के स्टाइल में फिर एक पोस्टर जारी किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘गेम ओवर’.

इस पोस्टर में ट्रंप को पीछे से दिखाया गया है, वह अपना ट्रेडमार्क काला ओवरकोट पहने दिख रहे हैं और पृष्ठभूमि में हल्का कोहरा है. पोस्टर में लिखा है, ‘कोई मिलीभगत नहीं, कोई बाधा नहीं. नफरत करने वालों और कट्टरपंथी वाम डेमोक्रेट्स के लिए-खेल खत्म.’ इससे पहले ट्रंप ने ईरान के खिलाफ प्रतिबंधों के एलान वाला ऐसा ही एक पोस्टर जारी किया था.

ट्रम्प को लगा था कि कार्यकाल समाप्त होने वाला है

अमेरिकी न्याय मंत्रालय में विशेष विशेष अधिवक्ता रहे रॉबर्ट मूलर की जांच रिपोर्ट से पता चला है कि उन्हें विशेष अधिवक्ता पद पर नियुक्त किये जाने पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की शुरुआती प्रतिक्रिया थी कि ‘राष्ट्रपति के रूप में उनके कार्यकाल का अंत आ गया’ है. अमेरिकी अटॉर्नी जनरल विलियम बार ने बृहस्पतिवार को यह घोषणा की कि मूलर को दो साल की अपनी जांच में 2016 में हुए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान रूस के हस्तक्षेप के संबंध में कोई सबूत नहीं मिला.

जांच में इस बात के कोई सबूत नहीं मिले कि ट्रम्प की चुनाव अभियान टीम के सदस्यों ने रूस के साथ कोई ‘गठजोड़’ किया था. बार ने कहा कि रिपोर्ट में यह स्पष्ट हो गया है कि रूस सरकार ने अमेरिकी चुनाव में हस्तक्षेप करने की कोशिश की थी, लेकिन उन्हें राष्ट्रपति ट्रम्प या उनके चुनाव अभियान टीम से सहयोग नहीं मिला था.

रिपोर्ट में बताया गया है कि ट्रम्प को विशेष वकील के रूप में मूलर की नियुक्ति की जब खबर मिली थी, तो उन्होंने अपना माथा पकड़ लिया था. रिपोर्ट के अनुसार, ट्रम्प ने मूलर की नियुक्ति की खबर सुनने के बाद कहा था, ‘हे भगवान, यह बहुत बुरा है. यह मेरे राष्ट्रपति कार्यकाल का अंत है.’

Next Article

Exit mobile version