लंदन में भारी बारिश व बर्फबारी, माइनस पांच डिग्री पर तापमान, येलो अलर्ट

ब्रिटेन में भारी बारिश और बर्फबारी से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. हालात ऐसे हैं कि लोगों का घरों से निकलना भी मुश्किल हो गया है. बुधवार को ब्रिटेन में चार इंच तक भीषण बर्फबारी हुई जिसके कारण तापमान माइनस पांच डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. ऐसी आशंका है कि यहां ठंड […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 4, 2019 6:03 AM

ब्रिटेन में भारी बारिश और बर्फबारी से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. हालात ऐसे हैं कि लोगों का घरों से निकलना भी मुश्किल हो गया है. बुधवार को ब्रिटेन में चार इंच तक भीषण बर्फबारी हुई जिसके कारण तापमान माइनस पांच डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. ऐसी आशंका है कि यहां ठंड बढ़ सकती है और तापमान गिरकर माइनस आठ डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

कई शहरों की सड़कें चार इंच की बर्फ से ढक गयीं. कई प्रमुख मार्ग बंद हो गये हैं. बर्फ के चलते सड़क पर कई ट्रक भी फिसल गये जिससे यातायात भी प्रभावित हुआ. भारी बर्फबारी के कारण हीथ्रो हवाईअड्डे पर विमान सेवाओं पर असर पड़ा है. हजारों लोग हवाईअड्डे पर फंसे हुए हैं. मौसम में परिवर्तन के खतरे को देखते हुए सरकार ने लोगों के लिए येलो वार्निंग जारी की है.

भारी बर्फबारी के कारण 24 कारें एक-दूसरे से टकरा गयीं. टक्कर इतनी जोरदार थी कि कारें दूर तक फिसलती नजर आयीं. हालांकि, टक्कर में किसी के घायल होने की सूचना अभी तक नहीं है.

Next Article

Exit mobile version