अमेरिका ने ओसामा के बेटे का पता लगाने के लिए 10 लाख डॉलर का इनाम रखा

वाशिंगटन : अमेरिका ने अल-कायदा सरगना ओसामा बिन-लादेन के बेटे के संबंध में सूचना देने वाले को 10 लाख डॉलर का इनाम देने की घोषणा की है. अमेरिका ओसामा के बेटे हमजा बिन-लादेन को आतंकवाद के उभरते हुए चेहरे के रूप में देखता है. इसे भी पढ़ें : सरकार के दावों की हवा निकली, विकास […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 1, 2019 10:26 AM

वाशिंगटन : अमेरिका ने अल-कायदा सरगना ओसामा बिन-लादेन के बेटे के संबंध में सूचना देने वाले को 10 लाख डॉलर का इनाम देने की घोषणा की है. अमेरिका ओसामा के बेटे हमजा बिन-लादेन को आतंकवाद के उभरते हुए चेहरे के रूप में देखता है.

इसे भी पढ़ें : सरकार के दावों की हवा निकली, विकास दर में गिरावट पर बोले चिदंबरम

‘जिहाद के युवराज’ के नाम से जाने जाने वाले हमजा के ठिकाने का कोई अता-पता नहीं है. वर्षों से अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह पाकिस्तान, अफगानिस्तान, सीरिया में रह रहा है या फिर ईरान में नजरबंद है.

अल-कायदा का हवाला देते हुए विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘हमजा बिन-लादेन अल-कायदा के सरगना ओसामा बिन-लादेन का बेटा है और वह अल-कायदा से जुड़े संगठनों में नेता के रूप में ऊभर रहा है.’ विदेश मंत्रालय ने किसी भी देश में हमजा की मौजूदगी की खबर देने वाले को 10 लाख डॉलर इनाम देने की घोषणा की है.

इसे भी पढ़ें : अमेरिका को आशंका : भारत-पाकिस्तान के बीच छिड़ सकता है युद्ध

अमेरिका के अनुसार, हमजा की उम्र करीब 30 साल है. वर्ष 2011 में अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए अमेरिका पर हमलों की धमकी दी है. अमेरिकी नेवी सील्स ने पाकिस्तान के एबटाबाद में घुसकर 2011 में ओसामा बिन-लादेन को मार डाला था.

Next Article

Exit mobile version