US में Ebola! एक व्यक्ति को निगरानी में रखा गया

ओमाहा : जानलेवा इबोला महामारी से ग्रस्त कांगो में चिकित्सा सहायता देकर लौटे एक व्यक्ति को अमेरिका के नेब्रास्का मेडिकल सेंटर में निगरानी में रखा गया है. उसके इबोला से संक्रमित होने का संदेह जताया जा रहा है. ओमाहा स्थित नेब्रास्का मेडिकल सेंटर यूनिवर्सिटी ने शनिवार को इसकी पुष्टि की कि उसने एक व्यक्ति को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 30, 2018 10:10 AM

ओमाहा : जानलेवा इबोला महामारी से ग्रस्त कांगो में चिकित्सा सहायता देकर लौटे एक व्यक्ति को अमेरिका के नेब्रास्का मेडिकल सेंटर में निगरानी में रखा गया है. उसके इबोला से संक्रमित होने का संदेह जताया जा रहा है.

ओमाहा स्थित नेब्रास्का मेडिकल सेंटर यूनिवर्सिटी ने शनिवार को इसकी पुष्टि की कि उसने एक व्यक्ति को निगरानी में रखा है, जिसे मरीजों और आम लोगों की पहुंच से दूर रखा गया है. यूनिवर्सिटी की प्रवक्ता टेलर विल्सन ने कहा कि यह व्यक्ति शनिवार दोपहर अमेरिका लौटा है.

हालांकि, मेडिकल सेंटर ने व्यक्ति के निजता के अनुरोध के चलते उसके बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं करायी है. सेंटर उसे मरीज भी नहीं मान रहा है.

अधिकारियों ने कहा कि व्यक्ति न तो बीमार है और न ही उसमें इबोला के लक्षण पाये गये हैं, फिर भी उसे दो हफ्ते तक निगरानी पर रखा गया है. मेडिकल सेंटर में जैव नियंत्रण इकाई है और यहां 2014 में इबोला के तीन मरीजों का इलाज किया गया था.

Next Article

Exit mobile version