वाशिंगटन के पास सैन्य कब्रिस्तान पहुंचे ट्रंप

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पुष्पचक्र चढ़ाने के कार्यक्रम के लिए वाशिंगटन के निकट स्थित एक सैन्य कब्रिस्तान के औचक दौरे पर पहुंचे. ट्रंप बारिश के बीच छाता लेकर ‘अर्लिंग्टन नेशनल सेमेट्री’ पहुंचे. उन्होंने ‘वेटरंस डे’ (11 नवंबर) पर यहां न पहुंच पाने के लिए खेद भी प्रकट किया. अमेरिका के राष्ट्रपति ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 16, 2018 11:41 AM

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पुष्पचक्र चढ़ाने के कार्यक्रम के लिए वाशिंगटन के निकट स्थित एक सैन्य कब्रिस्तान के औचक दौरे पर पहुंचे. ट्रंप बारिश के बीच छाता लेकर ‘अर्लिंग्टन नेशनल सेमेट्री’ पहुंचे. उन्होंने ‘वेटरंस डे’ (11 नवंबर) पर यहां न पहुंच पाने के लिए खेद भी प्रकट किया.

अमेरिका के राष्ट्रपति ने ‘फॉक्स न्यूज’ को दिये साक्षात्कार में कहा, ‘देश के लिए काम करने में मसरूफ था. मुझे यहां आना चाहिए था.’ ट्रंप ने पास में जमीन खरीदकर अर्लिंग्टन का विस्तार किये जाने की जानकारी भी दी. अभी यहां 4,00,000 पुरुष और महिलाएं दफन हैं.

उन्होंने कहा, ‘हम इस पर काम कर रहे हैं.’ ट्रंप के फ्रांस में एक सैन्य कब्रिस्तान पर नहीं जाने के लिए उनकी काफी आलोचना हुई थी. उस कब्रिस्तान में अमेरिकी सैनिक दफन हैं. ट्रंप प्रथम विश्व युद्ध के खत्म होने के 100 वर्ष पूरे होने पर आयोजित समारोह में शिरकत करने के लिए पिछले महीने फ्रांस गये थे.

Next Article

Exit mobile version