पाकिस्तान पर कड़ा रुख रखने वाले विलियम्स हो सकते हैं दक्षिण एशिया के लिए अहम मंत्री

वाशिंगटन : पाकिस्तान पर कड़ा रुख रखने के लिए पहचाने जाने वाले रॉबर्ट विलियम्स दक्षिण एशिया मामलों के लिए अमेरिका के सहायक विदेश मंत्री बनाये जा सकते हैं. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप विलियम्स को नामित करना चाहते हैं. विलियम्स के पास विश्लेषक और खुफिया अधिकारी के तौर पर दक्षिण एशिया और अफगानिस्तान मामलों में 20 वर्ष […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 13, 2018 9:48 AM

वाशिंगटन : पाकिस्तान पर कड़ा रुख रखने के लिए पहचाने जाने वाले रॉबर्ट विलियम्स दक्षिण एशिया मामलों के लिए अमेरिका के सहायक विदेश मंत्री बनाये जा सकते हैं. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप विलियम्स को नामित करना चाहते हैं.

विलियम्स के पास विश्लेषक और खुफिया अधिकारी के तौर पर दक्षिण एशिया और अफगानिस्तान मामलों में 20 वर्ष से अधिक का अनुभव है. उन्हें सहायक उप विदेश मंत्री का महत्वपूर्ण पद दिया जा सकता है.

ट्रंप प्रशासन की शुरुआत से ही दक्षिण और मध्य एशिया के सहायक मंत्री का पद खाली पड़ा है. खुफिया अधिकारी होने के कारण विलियम्स के बारे में सार्वजनिक तौर पर ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है.

राजनयिक समुदाय में उनकी छवि पाकिस्तान पर सख्त रुख रखने वाले अधिकारी और एक ऐसे व्यक्ति की है, जो अमेरिका के कूटनीतिक साझेदार के तौर पर भारत की महत्ता को पहचानते हैं.

Next Article

Exit mobile version