पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में विस्फोट, 30 लोगों की मौत, 40 घायल

पेशावर : पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में भीड़भाड़ वाले बाजार में मदरसे के पास शुक्रवार को हुए शक्तिशाली बम धमाके में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गयी. 40 अन्य घायल हो गये. अधिकारियों ने बताया कि कबीलाई जिले ओरकजई जिले के कलाया इलाके में जुमा बाजार में यह विस्फोट हुआ. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 23, 2018 1:34 PM

पेशावर : पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में भीड़भाड़ वाले बाजार में मदरसे के पास शुक्रवार को हुए शक्तिशाली बम धमाके में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गयी. 40 अन्य घायल हो गये. अधिकारियों ने बताया कि कबीलाई जिले ओरकजई जिले के कलाया इलाके में जुमा बाजार में यह विस्फोट हुआ.

जियो न्यूज ने जिला प्रशासन के अधिकारियों के हवाले से बताया कि विस्फोट में कम से कम 30 लोगों की मौत हुई है जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. उसने बताया कि विस्फोट मदरसे के दरवाजे के बाहर हुआ. अधिकारियों ने बताया कि हताहत हुए लोगों में ज्यादातर अल्पसंख्यक शिया मुसलमान हैं, जिन्हें इलाके में पहले भी निशाना बनाया गया है.

अधिकारियों ने कहा, ‘मृतकों में तीन बच्चे शामिल हैं. रिमोट संचालित बम मोटरसाइकिल में लगा था. इलाके को घेर लिया गया है और मामले की जांच चल रही है. हालात से निबटने के लिए क्षेत्र के अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा की गयी है.’

मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजरी ने हमले के लिए अफगानिस्तान में अमेरिका की विफलता को जिम्मेदार ठहराया और चेतावनी दी कि पाकिस्तान को ऐसी और घटनाओं के लिए तैयार रहना चाहिए. किसी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन इस तरह के हमले अक्सर तालिबान आतंकवादी करते रहे हैं.

मदरसा के सामने विस्फोट और कराची में चीनी वाणिज्य दूतावास के बाहर हुए हमले के बाद प्रांत की पुलिस सतर्क हो गयी है.

Next Article

Exit mobile version