व्हाइट हाउस ने अमेरिकी समाचार पत्र वाशिंगटन पोस्ट के पत्रकार खशोगी की मौत पर दुख जताया

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस ने शनिवार को कहा कि वह सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खशोगी की मौत की पुष्टि के बारे में सुनकर ‘दुखी’ है. हालांकि, उसकी तरफ से अमेरिका के बड़े सहयोगियों में से एक सऊदी अरब के खिलाफ किसी कार्रवाई के बारे में कोई जिक्र नहीं किया गया. सऊदी अरब ने शनिवार को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 20, 2018 9:17 AM

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस ने शनिवार को कहा कि वह सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खशोगी की मौत की पुष्टि के बारे में सुनकर ‘दुखी’ है. हालांकि, उसकी तरफ से अमेरिका के बड़े सहयोगियों में से एक सऊदी अरब के खिलाफ किसी कार्रवाई के बारे में कोई जिक्र नहीं किया गया.

सऊदी अरब ने शनिवार को कहा कि इस्तांबुल वाणिज्य दूतावास में ‘चर्चा’ के विवाद का रूप ले लेने के बाद 60 वर्षीय खशोगी की दूतावास के भीतर ही हत्या कर दीगयी थी. सरकार की ओर से फिलहाल खशोगी के शव के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी.

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा, ‘खशोगी की मौत की पुष्टि के बारे में सुनकर हम दुखी हैं. हम उनके परिवार, मंगेतर एवं दोस्तों के प्रति गहरी सहानुभूति प्रकट करते हैं.’

इससे पहले सऊदी अरब ने एक बयान जारी कर बताया कि दूतावास के भीतर अज्ञात लोगों के साथ झगड़े में पत्रकार की मौत हो गयी.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि सऊदी नेताओं ने खशोगी की मौत को लेकर उनसे कोई झूठ बोला है.

ट्रंप ने सऊदी के बयान को विश्वसनीय मानते हुए कहा, ‘मुझे लगता है कि यह सराहनीय कदम है.’ सऊदी के अधिकारियों के मुताबिक, 18 लोगों को हिरासत में लिया गया है और इस संबंध में जांच शुरू कर दी गयी है.

Next Article

Exit mobile version