पाकिस्तान सरकार ने आठ भैंस बेचकर कमाये 23 लाख रुपये

इस्लामाबाद : पैसे की कमी से जूझ रही पाकिस्तान की सरकार ने आठ भैंसों की नीलामी कर गुरुवार को 23 लाख रुपये बटोरे. पाकिस्तान के नये प्रधानमंत्री इमरान खान ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा सेहत संबंधी दिक्कतों के लिए प्रधानमंत्री आवास में रखी आठ भैंसों की नीलामी फिजूलखर्ची रोकने के अभियान के तहत की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 27, 2018 7:41 PM

इस्लामाबाद : पैसे की कमी से जूझ रही पाकिस्तान की सरकार ने आठ भैंसों की नीलामी कर गुरुवार को 23 लाख रुपये बटोरे. पाकिस्तान के नये प्रधानमंत्री इमरान खान ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा सेहत संबंधी दिक्कतों के लिए प्रधानमंत्री आवास में रखी आठ भैंसों की नीलामी फिजूलखर्ची रोकने के अभियान के तहत की है. इससे पहले पिछले सप्ताह 61 लग्जरी कारें बेचकर पाकिस्तान सरकार ने करीब 20 करोड़ रुपये जुटाये थे. सरकार की योजना बुलेटप्रूफ कारों समेत 102 कारें तथा मंत्रिमंडल के इस्तेमाल के चार हेलिकॉप्टर बेचने की है.

इसे भी पढ़ें : पाकिस्तान की इमरान सरकार को पैसे की दरकार, कार से लेकर भैंसों तक की नीलामी

पाकिस्तान के अखबार ‘डॉन’ की खबर के अनुसार, प्रधानमंत्री आवास की तीन भैंसों तथा पांच बछड़ों की इस्लामाबाद में हुई नीलामी से कुल 23,02,000 रुपये मिले हैं. इन भैंसों और बछड़ों को नवाज शरीफ के समर्थकों ने खरीदा है. शरीफ के एक समर्थक काल्ब अली ने इनमें से एक भैंस 3,85,000 रुपये में खरीदी. अली ने कहा कि उन्होंने इस भैंस से भावनात्मक जुड़ाव के कारण उसकी नीलामी की कीमत 1,20,000 रुपये से तीन गुना बोली लगायी.

अली ने कहा कि मैंने इस भैंस को नवाज शरीफ के प्रति अपने लगाव के कारण खरीदा है. मैं इसे नवाज शरीफ और बहन मरियम शरीफ के प्रतीक के तौर पर रखूंगा. जियो न्यूज के अनुसार, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के कार्यकर्ता फखर वराइच ने चार बछड़ों में से दो को क्रमश: 2,15,000 रुपये और 2,70,00 रुपये में खरीदा. एक अन्य आदमी ने तीसरा बछड़ा 1,82,000 रुपये में खरीदा.

Next Article

Exit mobile version