31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तान की इमरान सरकार को पैसे की दरकार, कार से लेकर भैंसों तक की नीलामी

इस्लामाबाद : पैसे की कमी से जूझ रही पाकिस्तान की नयी सरकार किफायत बचाने के लिए लक्जरी कारों से लेकर भैंस तक की नीलामी कर रही है. नये प्रधानमंत्री इमरान खान की किफायत बरतने की मुहिम के तहत प्रधानमंत्री आवास की 102 लग्जरी कारों में से 70 कारें सोमवार को नीलाम की गयीं. मीडिया की […]

इस्लामाबाद : पैसे की कमी से जूझ रही पाकिस्तान की नयी सरकार किफायत बचाने के लिए लक्जरी कारों से लेकर भैंस तक की नीलामी कर रही है. नये प्रधानमंत्री इमरान खान की किफायत बरतने की मुहिम के तहत प्रधानमंत्री आवास की 102 लग्जरी कारों में से 70 कारें सोमवार को नीलाम की गयीं.

मीडिया की रपटों के मुताबिक इन कारों के लिए बाजार से ऊंचा दाम मिला. अब प्रधानमंत्री आवास की आठ भैंसें बेचने की योजना है. खान के एक करीबी सहयोगी ने पिछले सप्ताह बताया था कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने प्रधानमंत्री आवास में आठ भैंसें पाल रखी थीं.

इन्हें भी नीलाम किया जाएगा. पाकिस्तान सरकार पर कर्ज और देनदारियों का भारी बोझ है. प्रधानमंत्री के विशेष सहायक (राजनीतिक मामले) नईम-उल-हक ने कहा कि सरकार मंत्रिमंडल के उपयोग के लिए रखे गए चार हेलीकॉप्टर भी नीलाम करेगी. इनका इस्तेमाल नहीं हो रहा है.

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि 70 कारों की पहली खेप बेची जा चुकी है. चौधरी ने दावा किया, इन कारों को बाजार मूल्य अधिक दर पर बेचा गया है.

इनमें मर्सिडीज बेंज के चार नये मॉडल, आठ बुलेट प्रुफ बीएमडब्ल्यू, तीन 5000 सीसी एसयूवी और दो 3000 सीसी एसयूवी शामिल हैं. उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान का कुल कर्ज बढ़कर पिछले वित्त वर्ष के अंत तक करीब 30 हजार अरब रुपये पर पहुंच गया है. यह पाकिस्तान के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) का 87 प्रतिशत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें