USA : मैनफोर्ट ने चुनावों में गड़बड़ी का गुनाह कबूला, मूलर की जांच में करेंगे सहयोग

वाशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व प्रचार प्रमुख पॉल मैनफोर्ट राष्ट्रपति पद के चुनाव प्रचार के समय रूस के साथ संभावित सांठगांठ की विशेष काउंसल द्वारा जांच में सहयोग के लिए शुक्रवार को राजी हा गये. धनशोधन और अवैध लामबंदी आरोपों पर दूसरी सुनवाई टालने के लिए समझौते के तहत मैनफोर्ट अमेरिका के खिलाफ साजिश […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 15, 2018 9:52 AM

वाशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व प्रचार प्रमुख पॉल मैनफोर्ट राष्ट्रपति पद के चुनाव प्रचार के समय रूस के साथ संभावित सांठगांठ की विशेष काउंसल द्वारा जांच में सहयोग के लिए शुक्रवार को राजी हा गये.

धनशोधन और अवैध लामबंदी आरोपों पर दूसरी सुनवाई टालने के लिए समझौते के तहत मैनफोर्ट अमेरिका के खिलाफ साजिश और न्याय के रास्ते में बाधा खड़ी करने के संबंध में गुनाह कबूलने पर राजी हो गये.

मैनफोर्ट को इस सौदे के तहत 10 साल तक की कैद की सजा हो सकती है. लाखों डॉलर की रीयल इस्टेट की उनकी चार संपदाएं जब्त की जायेंगी. उन्हें बैंक खातों और जीवन बीमा पॉलिसी से भी हाथ धोना पड़ सकता है.

ट्रंप के चुनाव अभियान और रूस के बीच संभावित सांठगांठ की विशेष काउंसल रॉबर्ट मूलर द्वारा जांच का दबाव व्हाइट हाउस पर बढ़ने के बाद यह कदम सामने आया है.

इससे वह बड़ी विस्फोटक सुनवाई टल गयी है, जो राष्ट्रीय चुनाव से सात हफ्ते पहले की अवधि में राष्ट्रपति और उनकी रिपब्लिकन पार्टी को परेशानी में डाल सकती थी.

Next Article

Exit mobile version