‘एलियन करायेंगे पाकिस्तान में चुनाव”

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने कहा है कि आगामी चुनाव एलियन करायेंगे. उनकी इस टिप्पणी पर चुनाव आयोग ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए उनसे इस तरह के ‘गैर-जिम्मेदाराना बयानों ‘ से परहेज करने को कहा है. पाकिस्तान के प्रमुख अंग्रेजी अखबारों में शुमार ‘डॉन न्यूज ‘ के मुताबिक, इस टिप्पणी के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 5, 2018 5:38 PM

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने कहा है कि आगामी चुनाव एलियन करायेंगे. उनकी इस टिप्पणी पर चुनाव आयोग ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए उनसे इस तरह के ‘गैर-जिम्मेदाराना बयानों ‘ से परहेज करने को कहा है. पाकिस्तान के प्रमुख अंग्रेजी अखबारों में शुमार ‘डॉन न्यूज ‘ के मुताबिक, इस टिप्पणी के साफ संकेत है कि सरकार को आगामी चुनाव पारदर्शी और निष्पक्ष होने की उम्मीद नहीं है. फरिश्ता और अदृश्य ताकतों की जगह एलियन शब्द का पहली बार इस्तेमाल हुआ है.

इसे भी पढ़ें : पाकिस्तान की सिनेटर बनने की दौड़ में शामिल हुईं पहली हिंदू महिला कृष्णा कुमारी, जानें उनकी शख्सियत

अब्बासी के ‘एलियन चुनाव करा रहे हैं ‘ वाला बयान पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की दो दिन पहले की टिप्पणी की तरह है, जिसमें उन्होंने कहा था, ‘हमारा मुकाबला पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सह अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान से नहीं, बल्कि एलियन से है.’ प्रधानमंत्री ने कहा कि एलियन चुनाव करायेंगे, लेकिन हम (पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज) इसमें हिस्सा लेंगे.

नेशनल एसेंबली के अध्यक्ष की ओर से निचले सदन के सदस्यों के लिए आयोजित भोज के दौरान पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने यह टिप्पणी की. उनके बयान पर चुनाव आयोग की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आयी. चुनाव आयोग के प्रवक्ता अलताफ खान ने कहा कि आयोग चुनाव कराने के लिए पूरी तरह तैयार है. उन्होंने कहा कि जिम्मेदार पद संभाल रहे लोगों को ऐसे गैर-जिम्मेदाराना बयान देने से बचना चाहिए. इस तरह का बयान धारणा और अफवाहों पर आधारित है और संविधान का उपहास उड़ाने के समान है.

Next Article

Exit mobile version