फिलिस्तीन शरणार्थी एजेंसी को 10 करोड़ डॉलर देने का वादा करने वाले 20 देशों में भारत भी

संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र की राहत एजेंसी को 10 करोड़ अमेरिकी डॉलर की मदद करने का वादा करने वाले 20 देशों में भारत भी शामिल हो गया है. यह एजेंसी मध्य एशिया में फिलिस्तीन शरणार्थियों की मदद करती है. संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने 15 मार्च को रोम में हुए‘ असाधारण मंत्रीस्तरीय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 24, 2018 2:13 PM

संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र की राहत एजेंसी को 10 करोड़ अमेरिकी डॉलर की मदद करने का वादा करने वाले 20 देशों में भारत भी शामिल हो गया है. यह एजेंसी मध्य एशिया में फिलिस्तीन शरणार्थियों की मदद करती है. संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने 15 मार्च को रोम में हुए‘ असाधारण मंत्रीस्तरीय सम्मेलन’ में 20 देशों द्वारा 10 करोड़ अमेरिकी डॉलर देने के संकल्प के प्रति आभार प्रकट किया.

इस सम्मेलन का विषय‘ प्रिजर्विंग डिग्नीटी एंड शेयरिंग रिस्पॉन्सिबिलिटी- मोबिलाइजिंग क्लेक्टिव एक्शन फॉर यूएनआरडब्ल्यूए’ था. करीब 20 देशों ने इस एजेंसी के लिए अतिरिक्त योगदान देने का वादा किया है. इसमें कतर, नॉर्वे, तुर्की, कनाडा, भारत और स्विट्जरलैंड शामिल हैं। भारत नेपांच करोड़ डॉलर देने का वादा किया है.

गुतारेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारेक ने यहां कल संवाददाताओं को बताया कि रोम में किया गया प्रयास एक महत्वपूर्ण कदम था लेकिन धन की कमी को पूरा करने के लिए अभी बहुत से कार्य किए जाने बाकी है.

Next Article

Exit mobile version