ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री बार्नबी जॉयस का प्रेम संबंध बना विवाद का कारण

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री बार्नबी जॉयस तथा उनकी एक पूर्व कर्मचारी के प्रेम संबंधों के खुलासे के बाद से उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब मंत्रिस्तरीय नियमों के उल्लंघन का मुद्दा उठने से उप प्रधानमंत्री पर दबाव और बढ़ गया है. ‘सिडनी डेली टेलीग्राफ’ ने पिछले सप्ताह जॉयस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 13, 2018 11:24 AM

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री बार्नबी जॉयस तथा उनकी एक पूर्व कर्मचारी के प्रेम संबंधों के खुलासे के बाद से उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब मंत्रिस्तरीय नियमों के उल्लंघन का मुद्दा उठने से उप प्रधानमंत्री पर दबाव और बढ़ गया है. ‘सिडनी डेली टेलीग्राफ’ ने पिछले सप्ताह जॉयस की प्रेमिका की एक तस्वीर मुख पृष्ठ पर प्रकाशित कर उनके गुप्त संबंधों का खुलासा किया था.

इस खबर के बाद जॉयस की पत्नी ने कहा कि वह और उनकी चारों बेटियां सकते में हैं. मामले में गत मंगलवार को जॉयस ने सार्वजनिक तौर पर माफी भी मांगी थी. नियम के अनुसार मंत्रियों के ‘‘साथियों” को प्रधानमंत्री की अनुमति के बिना मंत्री कार्यालयों में नौकरी नहीं दी जा सकती.

नेशनल पार्टी के प्रमुख जॉयस ने कहा, ‘‘मैं आचार संहिता से अवगत हूं. यह स्पष्ट है कि विक्की कैंपियन (उनकी प्रेमिका) अब मेरी साथी है. लेकिन जब वह मेरे कार्यालय में काम कर रही थी, तब वह मेरी साथी नहीं थी.” विक्की पिछले साल से उनके लिए काम नहीं कर रही हैं.

Next Article

Exit mobile version