संसद में हर दिन 160 बार अश्लील वेबसाइट खोलने की हुई कोशिश

लंदन: ब्रिटेन के संसद भवन में लगे कंप्यूटरों से वर्ष 2017 के अंत में रोजाना करीब 160 बार अश्लील वेबसाइटों को खोलने की कोशिश की गयी. ब्रिटेन की प्रेस एसोसिएशन (पीए) ने यह रिपोर्ट दी है. पीए फ्रीडम ऑफ इन्फॉर्मेशन (एफओआई)से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक, पिछले साल जून में हुए आम चुनावों के बाद संसदीय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 8, 2018 10:16 AM

लंदन: ब्रिटेन के संसद भवन में लगे कंप्यूटरों से वर्ष 2017 के अंत में रोजाना करीब 160 बार अश्लील वेबसाइटों को खोलने की कोशिश की गयी. ब्रिटेन की प्रेस एसोसिएशन (पीए) ने यह रिपोर्ट दी है. पीए फ्रीडम ऑफ इन्फॉर्मेशन (एफओआई)से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक, पिछले साल जून में हुए आम चुनावों के बाद संसदीय नेटवर्क से जुड़े उपकरणों से 24,473 बार अश्लील वेबसाइटों को खोलने की कोशिश की गयी है.

इसे भी पढ़ें : कौन हैं इमरान का नया इश्क बुशरा मनेका?

प्रधानमंत्री टेरीजा मे वेस्टमिनिस्टर में यौन कदाचार के आरोपों से जूझ रही हैं. उन्हें पिछले महीने अपने पुराने दोस्त और मंत्री डैमियन ग्रीन को बर्खास्त करना पड़ा, क्योंकि वर्ष 2008 में वेस्टमिनिस्टर दफ्तर के उनके कंप्यूटर में अश्लील सामग्री मिलने के दावों को लेकर उन्होंने पुलिस को गुमराह किया था.

इसे भी पढ़ें :मुंबई के बाद अब बेंगलुरु के रेस्टोरेंट में भीषण आग, 5 कर्मचारी जिंदा जले

संसदीय इंटरनेट का इस्तेमाल सांसद, उच्च सदन के सदस्य और उनका स्टाफ करता है. अधिकारियों ने दावा किया कि अधिकतर कोशिशें जान-बूझकर नहीं कीगयी थी और हाल के सालों में इसमें गिरावट आयी है. संसदीय प्रवक्ता ने पीए को बताया कि संसद के कंप्यूटर नेटवर्क पर सभी अश्लील वेबसाइटें ब्लॉक हैं. बताया गया है कि संसद ने वर्ष 2015 में 2,13,020 और वर्ष 2016 में 1,13,208 पोर्न साइट्स को ब्लॉक किया था.

Next Article

Exit mobile version