अमेरिकी फैसले को लेकर यरुशलम में झड़प, एक फलस्तीनी की मौत

यरुशलम : यरुशलम को इस्राइल की राजधानी के रूप में मान्यता देने के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फैसले का विरोध कर रहे फलस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इस्राइली सुरक्षा बलों के बीच शुक्रवार को झड़प हो गयी, जिसमें एक फलस्तीनी मारा गया. ट्रंप के फैसले के खिलाफ फलस्तीनियों की ओर से आक्रोश दिवस मनाया गया. इस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 9, 2017 11:09 AM

यरुशलम : यरुशलम को इस्राइल की राजधानी के रूप में मान्यता देने के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फैसले का विरोध कर रहे फलस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इस्राइली सुरक्षा बलों के बीच शुक्रवार को झड़प हो गयी, जिसमें एक फलस्तीनी मारा गया. ट्रंप के फैसले के खिलाफ फलस्तीनियों की ओर से आक्रोश दिवस मनाया गया. इस फैसले का राजनयिक असर भी देखने को मिल रहा है.

खबर है कि फलस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास अमेरिकी उप राष्ट्रपति माइक पेंस से मिलने से इनकार कर सकते हैं. पेंस इस महीने के आखिर में पश्चिम एशिया के दौरे पर पहुंच रहे हैं. पश्चिमी तट और गाजा में फलस्तीनियों और इस्राइली सैनिकों के बीच झड़प हुई.

जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जार्डन से लेकर इंडोनेशिया तक सड़कों पर निकलकर इस फैसले के खिलाफ अपने विरोध का इजहार किया. प्रदर्शनकारियों ने गुस्से का इजहार करते हुए इस्राइली और अमेरिकी झण्डे जलाएं और ट्रंप के पोस्टरों को पैरों के तले कुचला.

Next Article

Exit mobile version