मुगाबे को पद से हटाने के लिए जिम्बाब्वे में सड़क पर उतरे लोग

हरारे : जिम्बाब्वे के संकटग्रस्त राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे को पद से हटाये जाने की मांग को लेकर शनिवार को हजारों जिम्बाब्वेवासी सड़कों पर उतर आये और रैलियां कीं. सेना ने इन रैलियों के लिए अनुमति दे दी थी. एक प्रदर्शनकारी ने कहा, हम खुश हैं कि हमारे सैनिक हमारे साथ हैं. उन्हें मुगाबे का हटना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 18, 2017 9:56 PM

हरारे : जिम्बाब्वे के संकटग्रस्त राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे को पद से हटाये जाने की मांग को लेकर शनिवार को हजारों जिम्बाब्वेवासी सड़कों पर उतर आये और रैलियां कीं. सेना ने इन रैलियों के लिए अनुमति दे दी थी. एक प्रदर्शनकारी ने कहा, हम खुश हैं कि हमारे सैनिक हमारे साथ हैं. उन्हें मुगाबे का हटना सुनिश्चित करने का नेक काम करना चाहिए. हम परेशान हैं. उसने कहा, हम खुश हैं कि उन्होंने हमें मुगाबे वंश से आजाद कर दिया. सिटी सेंटर में प्रदर्शन किसी उत्सव की तरह नजर आ रहा था और प्रदर्शनकारी नाच रहे थे.

शुरू में जिम्बाब्वेवासी उस समय भौंचक रह गये थे जब सेना ने इस आशंका के चलते नियंत्रण अपने हाथों में ले लिया कि मुगाबे अपने उपराष्ट्रपति एमर्सन म्नांगागवा को अचानक हटाने के बाद अपनी पत्नी ग्रेस को सत्ता देने के लिए आधार तय कर रहे हैं. लेकिन, यह आश्चर्य बहुत से जिम्बाब्वेवासियों के लिए खुशी में बदल गया है क्योंकि वे मुगाबे के शासन को दमनकारी, अर्थव्यवस्था के ढहने और अंतरराष्ट्रीय एकाकीपन के रूप में देखते हैं. युवाओं के एक समूह ने एक जगह लगी रॉबर्ट मुगाबे की नेम प्लेट को तोड़ दिया और इसे पैरों तले रौंद दिया.

Next Article

Exit mobile version