पाकिस्तान ने सालों से अमेरिका का जबरदस्त फायदा उठाया : ट्रम्प

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आज कहा कि पाकिस्तान ने सालों से अमेरिका का जबरदस्त फायदा उठाया है लेकिन अब पाकिस्तान के साथ उनके देश के वास्तविक संबंधों की शुरुआत हुई है. गौरतलब है कि कल पाकिस्तान ने हक्कानी आतंकी नेटवर्क के कब्जे से एक अमेरिकी-कनाडाई परिवार को रिहा कराया था. उन्हें पांच […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 14, 2017 9:28 AM

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आज कहा कि पाकिस्तान ने सालों से अमेरिका का जबरदस्त फायदा उठाया है लेकिन अब पाकिस्तान के साथ उनके देश के वास्तविक संबंधों की शुरुआत हुई है. गौरतलब है कि कल पाकिस्तान ने हक्कानी आतंकी नेटवर्क के कब्जे से एक अमेरिकी-कनाडाई परिवार को रिहा कराया था. उन्हें पांच साल पहले अपहृत किया गया था. ट्रम्प की टिप्पणी इसी आलोक में आयी है.

ट्रम्प ने घटना को लेकर कहा, कल पाकिस्तान के साथ कुछ चीजें हुईं. उन्होंने कहा, मैंने खुलेआम कहा है कि पाकिस्तान ने इतने सालों से हमारे देश का जबरदस्त फायदा उठाया है लेकिन अब पाकिस्तान के साथ हमारे वास्तविक संबंधों की शुरुआत हुई है और उन्हें तथा दूसरे देशों को एक राष्ट्र के तौर पर दोबारा हमारा सम्मान करना होगा.
व्हाइट हाउस द्वारा जारी एक अलग बयान में कहा गया है कि हक्कानी नेटवर्क के अमेरिकी सिटीजन कैटेन कोलेमन और उनके पति जोशुआ बोयले कनाडाई मूल के शख्स है. काबुल के नजदीक एक पहाड़ में पिछले पांच साल से आतंकियों के कस्टड़ी में थे. 2011 में अमेरिका ने पाकिस्तान में छिपे आतंकी लादेन को मार गिराया था. तब से पाकिस्तान और अमेरिका के बीच रिश्ते तनावपूर्ण देखे गये थे. व्हाइट हाउस द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि दोनों देशों के बीच रिश्ते एक दिन में नहीं सुधरते लेकिन यह सही दिशा में की गयी कोशिश है. पाकिस्तान सेना द्वारा दी गयी सूचना व एक्शन की वजह से सुरक्षित तरीके से दोनों नागरिकों को निकाला जा सका और हम इस कामयाबी से खुश है. उधर पाकिस्तान के जनरल आसिफ गौहर ने मीडिया को बताया कि इस रिहाई में किसी आतंकी को छोड़ा नहीं गया है और न ही किसी प्रकार का सौदा हुआ है.

Next Article

Exit mobile version