अमेरिका में हार्वे पीड़ितों को राहत के लिए तेल कंपनियों ने बढ़ाये मदद के हाथ, 2.3 करोड़ डाॅलर तक देंगी सहायता राशि

ह्यूस्टनः पिछले दिनों अमेरिका के समुद्रतटीय इलाकों में आये हार्वे नामक तूफान ने तबाही मचा रखी थी. अमेरिका की पेट्रोलियम कंपनियों ने ‘हार्वे ‘ तूफान पीड़ितों की मदद के लिए सहायता राशि के रूप में 2.3 करोड़ डॉलर दिये हैं. यह राशि खाड़ी तट पर रहने वालों की सहायता के लिए दी गयी है. बता […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 4, 2017 8:18 PM

ह्यूस्टनः पिछले दिनों अमेरिका के समुद्रतटीय इलाकों में आये हार्वे नामक तूफान ने तबाही मचा रखी थी. अमेरिका की पेट्रोलियम कंपनियों ने ‘हार्वे ‘ तूफान पीड़ितों की मदद के लिए सहायता राशि के रूप में 2.3 करोड़ डॉलर दिये हैं. यह राशि खाड़ी तट पर रहने वालों की सहायता के लिए दी गयी है. बता दें कि हार्वे अमेरिकी इतिहास के सबसे विध्वंसकारी तूफान में से एक है, जिसमें करीब 50 लोगों की मौत हो गयी थी.

इसे भी पढ़ेंः अमेरिका में हार्वे तूफान का कहर, 10 मरे, बाढ़ में लाखों लोग फंसे, भारतीयों के लिए सुषमा भी हैं सक्रिय

हार्वे ने टेक्सास में बुरी तरह से तबाही मचायी और जनजीवन को प्रभावित किया. टेक्सास अधिकारियों ने कहा कि तूफान में 1,85,000 घर क्षतिग्रस्त हो गये हैं तथा 9,000 घर तबाह होने से 42,000 लोग राहत शिविरों में रहने को मजबूर है.

प्रमुख रिफाइनरी कंपनी शेवरॉन फिलिप्स केमिकल ने तूफान पीड़ितों के राहत कार्य के लिए 10 लाख डॉलर देने का आश्वासन दिया. कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ने बयान में कहा कि ह्यूस्टन और दक्षिण-पूर्वी टेक्सास वह जगह है, जहां हम रहते हैं और काम करते हैं. इसके लिए हम साथ हैं.

डेली कॉलर न्यूज फाउंडेशन द्वारा एकत्र किये गये ट्वीट और सार्वजनिक बयानों के मुताबिक, टेक्सॉस और लुइसियाना में हार्वे का शिकार हुए लोगों की मदद के लिए तेल और गैस कंपनियां अब तक 2.3 करोड डॉलर दे चुकी हैं.

Next Article

Exit mobile version