एप्पल के CEO टिम कुक ने नफरत के खिलाफ जंग के लिए दिया 20 लाख डॉलर का दान

सेन फ्रांसिस्को : अमेरिकी मल्टीनेशनल कंपनी एप्पल ने मानवाधिकार संगठनों को 20 लाख डॉलर देने की घोषणा की है. इस बात की घोषणा करते हुए एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा कि यह दान नफरत के खिलाफ लड़ाई में दान देने के लिए किया गया है. टिम कुक ने ट्रंप के बयान की भी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 18, 2017 8:00 PM

सेन फ्रांसिस्को : अमेरिकी मल्टीनेशनल कंपनी एप्पल ने मानवाधिकार संगठनों को 20 लाख डॉलर देने की घोषणा की है. इस बात की घोषणा करते हुए एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा कि यह दान नफरत के खिलाफ लड़ाई में दान देने के लिए किया गया है. टिम कुक ने ट्रंप के बयान की भी निंदा की थी.

गौरतलब है कि पिछले दिनों अमेरिका के वर्जीनिया में श्वेत राष्ट्रवादियों की रैली के दौरान हिंसा भडकी थी. श्वेत राष्ट्रवादी खुद को श्रेष्ठ बताने के लिए इस रैली का आयोजन किये थे. शेरलोट्सविले में आयोजित रैली का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों की भीड़ में कार घुस जाने से एक महिला की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए थे. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप ने कहा था कि इस हिंसा के लिए दोनों पक्षों को जिम्मेदार ठहराया था. एप्पल के सीइओ टिम कुम ने इस बात के लिए ट्रंप की निंदा की थी.
टिम कुक ने कहा कि एप्पल सदर्न पॉवर्टी लॉ सेंटर और एंटी-डेफमेशन लीग को क्रमश: दस-दस लाख अमेरिकी डॉलर दान कर रहा है. इसमें इन दोनों संगठनों और अन्य मानवाधिकार संगठनों को कर्मचारियों द्वारा दो के लिए एक आधार पर दिया जाने वाला दान भी शामिल होगा. इसी बीच अमेरिकन एयरलाइन्स के प्रवक्ता मैट मिलर ने बताया कि एयरलाइन्स ग्रेटर शार्लोट्सविले के हैबिटेट फॉर ह्यूमैनिटी को 1,50,000 अमेरिकी डॉलर दान में देगा.
अमेरिकी हिन्दू और सिख संगठनों ने भी की निंदा
अमेरिकी हिन्दुओं और सिखों ने वर्जीनिया में एक रैली के दौरान श्वेतों को सर्वश्रेष्ठ मानने वाले नस्लवादियों द्वारा की गई हिंसंक घटनाओं को अंजाम दिया था. इस हिंसा में एक महिला मारी गई है. वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी टिप्पणियों में लगातार इसके लिए दोनों पक्षों को जिम्मेदार ठहराया है.

Next Article

Exit mobile version