चीन में भारी बारिश के बाद हुआ भूस्‍खलन, 100 लोग जिंदा दफन

बीजिंग : चीन में भूस्खलन के बाद लगभग 100 लोगों के मलबे में जिंदा दफ्न हो जाने की आशंका जतायी जा रही है. खबर है कि इस प्राकृतिक आपदा ने पूरे गांव को ही तबाह कर दिया है. घटना चीन के दक्षिण पश्चिमी सिचुआन प्रांत के एक गांव में हुई. सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ ‘ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 24, 2017 11:57 AM

बीजिंग : चीन में भूस्खलन के बाद लगभग 100 लोगों के मलबे में जिंदा दफ्न हो जाने की आशंका जतायी जा रही है. खबर है कि इस प्राकृतिक आपदा ने पूरे गांव को ही तबाह कर दिया है. घटना चीन के दक्षिण पश्चिमी सिचुआन प्रांत के एक गांव में हुई.

सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ ‘ ने माओशियान काउंटी के हवाले से बताया कि भूस्खलन में करीब 40 घर क्षतिग्रस्त हो गए, जिसके मलबे में करीब 100 लोगों के दबे होने की आशंका है. अबा के तिब्बत एवं छियांग स्वायत्तशासी प्रीफेक्चर के एक पहाड पर भूस्खलन हुआ जिसका मलबा नीच शिन्मो गांव पर गिर गया. इससे नदी का दो किलोमीटर हिस्सा भी बाधित हो गया. स्थानीय सरकार ने बडे पैमाने पर वहां बचाव कार्य शुरू किया है.

चीन के पर्वतीय इलाकों में भूस्खलन का खतरा हमेशा बना रहता है, विशेषकर भारी बारिश के दौरान. जनवरी में भी हुबेई प्रांत में एक होटल के भूस्खलन की चपेट में आने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गयी थी.

Next Article

Exit mobile version