जिस मस्जिद में बगदादी बना था खलीफा, इस्लामिक स्टेट ने उस मस्जिद को किया नेस्तनाबूद

बगदाद : आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने मोसुल की प्रसिद्ध झुकी हुई मीनार और उससे जुड़ी मस्जिद को बुधवार को धमाके से उड़ा दिया. इस मस्जिद में आइएसआइएस नेता अबू बकर अल बगदादी 2014 में पहली बार लोगों के सामने पेश हुआ था और अपनी खिलाफत का ऐलान किया था. सल्तनत के खात्मे को करीब […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 22, 2017 7:35 AM

बगदाद : आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने मोसुल की प्रसिद्ध झुकी हुई मीनार और उससे जुड़ी मस्जिद को बुधवार को धमाके से उड़ा दिया. इस मस्जिद में आइएसआइएस नेता अबू बकर अल बगदादी 2014 में पहली बार लोगों के सामने पेश हुआ था और अपनी खिलाफत का ऐलान किया था.

सल्तनत के खात्मे को करीब देख बगदादी ने लड़कों को खुद से उड़ाने का जारी किया फरमान

इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल आबदी ने कहा कि मस्जिदों को तबाह किया जाना जिहादियों की ओर से हार की आधिकारिक घोषणा की तरह है. इराकी सेना के एक शीर्ष कमांडर अब्दुलमीर याराल्लाह ने एक बयान जारी कर कहा कि हमारे जिहादी पुराने शहर में अंदर तक उनके ठिकानों की ओर लगातार बढ़ रहे हैं और जब वे नूरी मस्जिद के 50 मीटर के दायरे में घुस गये तो आइएसआइएस ने नूरी मस्जिद और हदबा को उड़ा दिया जो ऐतिहासिक अपराध है.

मारे जा चुके हैं बगदादी के लगभग सभी साथी, अब उसकी बारी

आपको बता दें कि अमेरिका के नेतृत्व वाली सेना से मोसुल में आइएसआइएस की चार दिनों से भयंकर लड़ाई जारी है. चौथे दिन मोसुल के इस दो विख्यात मस्जिदों को नुकसान पहुंचाया. तीन साल पहले जब बगदादी ने खिलाफत की घोषणा की थी, तब से अब तक जिहादी संगठन ने इराक और सीरिया में बड़ी संख्या में धरोहर स्थलों और स्मारकों को तबाह करने का काम किया है.

Next Article

Exit mobile version