गूगल ने फोटो स्कैनिंग एप ‘गूगल फोटो स्कैन” शुरू की

नयी दिल्ली : सर्च इंजन कंपनी गूगल ने एक नया एप ‘गूगल फोटो स्कैन’ शुरू किया है जो लोगों को कागज पर छपी तस्वीर (वास्तविक फोटोग्राफ) को स्कैन कर उसे डिजिटल स्वरुप में परिवर्तित कर सकते हैं. गूगल ने एक बयान में बताया कि मुफ्त में उपलब्ध यह एप तस्वीर के किनोरों की पहचान कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 16, 2016 2:51 PM

नयी दिल्ली : सर्च इंजन कंपनी गूगल ने एक नया एप ‘गूगल फोटो स्कैन’ शुरू किया है जो लोगों को कागज पर छपी तस्वीर (वास्तविक फोटोग्राफ) को स्कैन कर उसे डिजिटल स्वरुप में परिवर्तित कर सकते हैं. गूगल ने एक बयान में बताया कि मुफ्त में उपलब्ध यह एप तस्वीर के किनोरों की पहचान कर उसे स्केल करती है और फिर उसे सीधा करते हुए एक मानक स्वरुप में तब्दील कर देती है.

यह एप यदि मूल तस्वीर उल्टी है तो उसे अपने आप सीधा कर देती है, यदि उसमें अधिक चमक है तो उसे भी कम करती है. स्कैन की गयी फोटो गूगल फोटो में सुरक्षित हो जाती हैं जहां उनका प्रबंधन, खोज और साझा किया जा सकता है. यह एप एंड्राइड और एपल के आईओएस दोनों पर आज से उपलब्ध होगी.

गूगल ने अपने ‘गूगल फोटोज’ एप में तस्वीरों मे सुधार करने वाले टूल भी डाले हैं जो एंड्राइड और आईओएस दोनों पर आज से उपलब्ध होंगे.

Next Article

Exit mobile version