गूगल मैप को चुनौती देने के लिए हुवै ला रहा है मैपिंग सर्विस

गूगल मैप को चुनौती देने के लिए चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवै अपनी मैपिंग सर्विस लॉन्च करने की योजना बना रही है. इस सर्विस को ‘मैप किट’ नाम से अक्तूबर में लॉन्च किया जा सकता है. आम यूजर्स से पहले इस सर्विस को डेवलपर्स के लिए जारी किया जायेगा, ताकि इसकी कमियों को दूर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 21, 2019 7:39 AM

गूगल मैप को चुनौती देने के लिए चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवै अपनी मैपिंग सर्विस लॉन्च करने की योजना बना रही है. इस सर्विस को ‘मैप किट’ नाम से अक्तूबर में लॉन्च किया जा सकता है.

आम यूजर्स से पहले इस सर्विस को डेवलपर्स के लिए जारी किया जायेगा, ताकि इसकी कमियों को दूर किया जा सके. चाइना डेली के रिपोर्ट के मुताबिक, इस सर्विस में यूजर्स को स्ट्रीट नेविगेशन सिस्टम की सुविधा दी जायेगी और यह ऑग्मेंटेड-रियलिटी मैपिंग को सपोर्ट करेगा. इसके अतिरिक्त, मैप किट रीयल-टाइम में यातायात स्थिति की जानकारी देगा, साथ ही इसमें लेन चेंज रिकॉग्निशन फीचर भी होगा.

यह सर्विस 40 भाषाओं में उपलब्ध होगी. हुवै ने किट मैप के लिए रूस की कंपनी यांडेक्स और बुकिंग डॉट कॉम के साथ साझेदारी की है. बीते सप्ताह चीन की इस दिग्गज तकनीक कंपनी ने गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम को टक्कर देने के लिए अपना ऑपरेटिंग सिस्मट हारमोनी पेश किया था.

Next Article

Exit mobile version