India में जल्द ही पेमेंट सर्विस की शुरुआत करेगा Whatsapp

नयी दिल्ली : फटाफट सूचनाओं को सात समंदर पार तक पहुंचाने वाला व्हाट्सएप भारत में जल्द ही भुगतान सेवाओं की शुरुआत करेगा. व्हाट्सएप के ग्लोबल हेड विल कैथकार्ट ने कहा है कि कंपनी इस साल भारत भर में अपनी भुगतान सेवाओं की शुरुआत कर सकती है. मैसेजिंग एप पिछले एक साल से करीब 10 लाख […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 25, 2019 5:13 PM

नयी दिल्ली : फटाफट सूचनाओं को सात समंदर पार तक पहुंचाने वाला व्हाट्सएप भारत में जल्द ही भुगतान सेवाओं की शुरुआत करेगा. व्हाट्सएप के ग्लोबल हेड विल कैथकार्ट ने कहा है कि कंपनी इस साल भारत भर में अपनी भुगतान सेवाओं की शुरुआत कर सकती है.

मैसेजिंग एप पिछले एक साल से करीब 10 लाख यूजर्स के साथ अपनी भुगतान सेवाओं का परीक्षण कर रही है. भारत में व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने वालों की संख्या करीब 40 करोड़ है. कैथकार्ट ने कहा कि कंपनी चाहती है कि उसके मंच से रुपये भेजना संदेश भेजने जितना ही आसान हो.

उन्होंने यहां एक कार्यक्रम में कहा कि अगर उनकी कंपनी ऐसा करने में कामयाब रहती है, तो इससे वित्तीय समावेश को गति देने में मदद मिल सकती है. व्हाट्सएप देश में भुगतान सेवा की शुरुआत करती है, तो उसकी प्रतिस्पर्धा पेटीएम, फोनपे और गुगल पे जैसी कंपनियों से होगी. फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी अन्य बाजारों में भी अपनी भुगतान सेवा शुरू करने की संभावनाएं तलाश रही है. दुनियाभर में करीब डेढ़ अरब लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं.

Next Article

Exit mobile version