Independence Day पर पीएम मोदी का भाषण Google, Youtube ने किया Live

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले के प्राचीर से दिये गये भाषण को गूगल होमपेज के जरिये लाखों इंटरनेट उपयोगकर्ताओं ने देखा. दरअसल, इंटरनेट पर मोदी के भाषण के सीधे प्रसारण (लाइव स्ट्रीमिंग) के लिए प्रसार भारती ने गूगल के साथ गठजोड़ किया. इसे भी पढ़ें : […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 15, 2018 5:43 PM

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले के प्राचीर से दिये गये भाषण को गूगल होमपेज के जरिये लाखों इंटरनेट उपयोगकर्ताओं ने देखा. दरअसल, इंटरनेट पर मोदी के भाषण के सीधे प्रसारण (लाइव स्ट्रीमिंग) के लिए प्रसार भारती ने गूगल के साथ गठजोड़ किया.

इसे भी पढ़ें : IN PICS: ….जब जश्न-ए-आजादी में झूम रहे बच्चों के बीच पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शपथ-ग्रहण समारोह के सीधे प्रसारण के लिए भी इस सुविधा का इस्तेमाल किया गया था. लोगों द्वारा स्वतंत्रता दिवस से जुड़ा कुछ भी सर्च करने पर पेज के दायीं ओर टॉप पर मोदी के भाषण का लाइव स्ट्रीम दिखायी दिया. प्रधानमंत्री मोदी के यू-ट्यूब पर दूरदर्शन के सीधे प्रसारण को बुधवार शाम तक करीब 627,820 लोगों ने देखा.

गूगल होमपेज के जरिये लाइव स्ट्रीमिंग मोदी के भाषण की पहुंच को बढ़ाने के प्रसार भारती के प्रयासों का हिस्सा है. प्रसार भारती के सीईओ शशि वेमपति ने कहा कि लाइवस्ट्रीमिंग पिछले कुछ समय से चल रहा है. पिछले साल 10 लाख से ज्यादा लोगों ने इसे देखा था. गणतंत्र दिवस में 30-40 लाख लोगों ने इसे देखा. यह सामान्य रुझान है. इससे यह और ऊंचे स्तर तक जायेगा.

Next Article

Exit mobile version