LIVE
लोकसभा चुनाव परिणाम-2024

बिमला शिशु गृह से आज हटाये जायेंगे बच्चे

जलपाइगुड़ी.राज्य सरकार से निर्देश मिलने के बाद ही जलपाइगुड़ी के किरानीपाड़ा स्थित बिमला शिशु गृह से 14 शिशुओं को कल रविवार को दूसरे जगह पर स्थानांतरित कर दिया जायेगा.जलपाइगुड़ी जिला प्रशासन द्वारा इन बच्चों को उत्तर बंगाल के तीन अन्य जिलों में भेजा जा रहा है. उत्तर दिनाजपुर जिले के कर्णझोड़ा स्थित पूर्व नेताजीपल्ली के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 22, 2017 8:19 AM
जलपाइगुड़ी.राज्य सरकार से निर्देश मिलने के बाद ही जलपाइगुड़ी के किरानीपाड़ा स्थित बिमला शिशु गृह से 14 शिशुओं को कल रविवार को दूसरे जगह पर स्थानांतरित कर दिया जायेगा.जलपाइगुड़ी जिला प्रशासन द्वारा इन बच्चों को उत्तर बंगाल के तीन अन्य जिलों में भेजा जा रहा है.

उत्तर दिनाजपुर जिले के कर्णझोड़ा स्थित पूर्व नेताजीपल्ली के रूरल डेवलपमेंट सोसायटी में पांच,कुचबिहार के बानेश्वर न्यू भारती क्लब होम में चार तथा दक्षिण दिनाजपुर जिले के हिली में नवापाड़ा तेउर समाज कल्याण समिति में बाकी पांच शिशु भेजे जा रहे हैं.कार्यवाहक जिला शासक डॉ विश्वनाथ ने यह जानकारी दी है.उल्लेखनीय है कि बिमला शिशु गृह में बच्चों को लेकर कइ प्रकार की अनियमितताओं की शिकायत मिलने के बाद यह पहल शुरू की गयी है.

इसको लेकर समाज कल्याण अधिकारी पियुष साहा के साथ चाइल्ड वेलफेयर कमेटी एवं जिला शिशु सुरक्षा युनिट के सदस्यों की एक बैठक हुयी थी.उसके बाद यहां रखे गये शिशुओं को उत्तर दिनाजपुर,दक्षिण दिनाजपुर तथा कूचबिहार के सरकारी होम में रखे जाने का निर्णय लिया गया. एनबीडीसी से के अंधीन इस होम से शिशुओं की बिक्री और अवैध रूप से गोद दिये जाने के आरोप लगने के बाद खलबली मच गयी थी. उसके बाद जिला प्रशासन ने इसकी जांच शुरू की. एनबीडीसी की चेयरपर्सन चंदना चक्रवर्ती को कारण बताओं नोटिस भी जारी किया गया था.

Next Article

Exit mobile version