कश्मीर और राम मंदिर की तरह दार्जिलिंग मुद्दा सुलझाये भाजपा

दार्जिलिग : गोरामुमो ने कहा है कि जिस प्रकार भाजपा ने धारा 370 और राम मंदिर पर अपने कहे वादे को पूरा किया है, वैसे ही अब दार्जिलिंग पर किये वादे को भी पूरा करना चाहिए. पार्टी का यह बयान गोरामुमो के केन्द्रीय अध्यक्ष मन घीसिंग और गोरामुमो दार्जिलिंग ब्रांच कमेटी के अध्यक्ष अजय एडवार्ड […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 13, 2019 2:45 AM

दार्जिलिग : गोरामुमो ने कहा है कि जिस प्रकार भाजपा ने धारा 370 और राम मंदिर पर अपने कहे वादे को पूरा किया है, वैसे ही अब दार्जिलिंग पर किये वादे को भी पूरा करना चाहिए. पार्टी का यह बयान गोरामुमो के केन्द्रीय अध्यक्ष मन घीसिंग और गोरामुमो दार्जिलिंग ब्रांच कमेटी के अध्यक्ष अजय एडवार्ड के सांसद राजु विष्ट से मुलाकात के बाद आया है.

दिल्ली से लौटने के बाद श्री एडवार्ड ने बताया कि तीन घंटे से अधिक समय तक चली बैठक में गोरामुमो के प्रतिनिधिमंडल ने दार्जिलिंग के स्थायी राजनैतिक समाधान, गोरखा समुदाय के 11 जाति समूह को जन जाति में शामिल करने जैसे विषयों पर चर्चा परिचर्चा की. दार्जिलिंग प्रेस गिल्ड में पत्रकारों से बात करते हुए एडवार्ड ने भारतीय जनता पार्टी अपने वचन पर कायम है. पार्टी ने अपने राष्ट्रीय संकल्प पत्र में काश्मीर के 371 और 35 ए,राम जन्म भूमि आदि विषयों का उल्लेख किया था, जिसे पूरा किया जा चुका है. इसी प्रकार पार्टी दार्जिलिग की समस्या पर भी गम्भीर है.
भाजपा सांसद राजु विष्ट के साथ हुई मुलाकात की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि सांसद विष्ट ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी दार्जिलिंग के विषय में बात की है. स्थायी राजनैतिक समाधान के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह जल्द से जल्द दार्जिलिग के नेताओं के साथ बैठक करेंगे. श्री एडवार्ड ने बताया कि सांसद ने शीतकालीन सत्र के दौरान सदन में दार्जिलिंग का मसला उठाने की बात कही है.

Next Article

Exit mobile version