अमेरिकी राष्ट्रपति के खिलाफ किया प्रदर्शन

सिलीगुड़ी : सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर कम्युनिस्ट (एसयूसीआइ) की दार्जिलिंग जिला कमेटी के पक्ष से शनिवार को दक्षिण अमेरिकी राष्ट्र वेनेजुयेला के वामपंथी राष्ट्रपति मादुरो के पक्ष में प्रतिवाद सभा की गयी. उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प की साम्राज्यवादी नीतियों के खिलाफ नो वार ऑन वेनेजुयेला नामक फोरम गठित कर आज वेनेजुयेला दिवस मनाया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 24, 2019 1:57 AM

सिलीगुड़ी : सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर कम्युनिस्ट (एसयूसीआइ) की दार्जिलिंग जिला कमेटी के पक्ष से शनिवार को दक्षिण अमेरिकी राष्ट्र वेनेजुयेला के वामपंथी राष्ट्रपति मादुरो के पक्ष में प्रतिवाद सभा की गयी. उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प की साम्राज्यवादी नीतियों के खिलाफ नो वार ऑन वेनेजुयेला नामक फोरम गठित कर आज वेनेजुयेला दिवस मनाया जा रहा है.

वेनेजुयेला पर आक्रामक नीति अपनाने के प्रतिवाद में दल ने आज कोर्ट मोड़ पर डोनल्ड ट्रम्प का पुतला दहन किया. जिला कमेटी के पक्ष से सचिव गौतम भट्टाचार्य ने पुतला दहन किया. इसके अलावा सभा में वक्ताओं ने पुलवामा कश्मीर में फिदाइन हमले की निंदा करते हुए कश्मीर में शांति व लोकतांत्रिक वातावरण बहाल करने की मांग की. उन्होंने कहा कि जो अमेरिकी साम्राज्यवाद वेनेजुयेला में अस्थिरता फैलाने का प्रयास कर रहा है उसी ने आईएस और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों को भी जन्म दिया है.

उन्होंने सवाल किया कि पुलवामा की घटना केंद्रीय गुप्तचर विभाग की विफलता का एक बड़ा प्रमाण है. सभा को गौतम भट्टाचार्य और तन्मय दत्त ने संबोधित किया. इससे पहले पुतला जलाने को लेकर आंदोलनकारियों की पुलिस के साथ कहासूनी भी हुयी. पुलिस का कहना था कि आंदोलन की अनुमति नहीं ली गयी थी. बाद में स्थिति समान्य हो गयी.

Next Article

Exit mobile version