पहाड़ पर भारी ओलावृष्टि, सिलीगुड़ी में बारिश

बदल गया मौसम, एक बार फिर लौटी ठंड सिलीगुड़ी/ दार्जिलिंग : शनिवार शाम करीब छह बजे बारिश होने से एक बार फिर सिलीगुड़ी समेत उत्तर बंगाल में ठंड लौट आयी है. दोपहर दो बजे के बाद बदली छानी शुरू हुई और चार बजे के आसपास ठंडी हवाएं चलने लगीं. इसके बाद बारिश से फिर लोगों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 17, 2019 2:27 AM

बदल गया मौसम, एक बार फिर लौटी ठंड

सिलीगुड़ी/ दार्जिलिंग : शनिवार शाम करीब छह बजे बारिश होने से एक बार फिर सिलीगुड़ी समेत उत्तर बंगाल में ठंड लौट आयी है. दोपहर दो बजे के बाद बदली छानी शुरू हुई और चार बजे के आसपास ठंडी हवाएं चलने लगीं. इसके बाद बारिश से फिर लोगों को गर्म कपड़ों में लिपटना पड़ा. इससे पहले सुबह करीब 11 बजे के आसपास दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में बारिश शुरू हुई. देखते ही देखते बारिश के साथ ओलावृष्टि होने लगी. कुछ ही क्षणों में पूरे दार्जिलिंग शहर में बर्फ की सफद चादर बिछ गयी. बताया जाता है दार्जिलिंग में ऐसी ओलावृष्टि कभी-कभी ही देखने को मिली है. सिक्किम में भी बारिश से ठंड बढ़ने की खबर है.

कुछ साल पहले दार्जिलिंग में ऐसा ओलावृष्टि हुई थी, तब पहाड़ की सड़कों पर बर्फ की चादर बिछ गयी थी. शनिवार को भी उसी तरह का नजारा पहाड़ की सड़कों पर देखने को मिला. दार्जिलिंग के लेबुंग कार्ड रोड, गोयनका रोड एवं चौरस्ता आदि सड़कों पर बर्फ की मोटी सफेद चादर बिछी हुई है. देश-विदेश से आये हुये पयर्टक दार्जिलिंग शहर के चौरास्ता, माल रोड में मोबाइल फोन से सेल्फी लेते नजर आये. सड़कों पर बर्फ होने की वजह से गाड़ियों को चलने में समस्या हो रही है. यहां की सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतार देखी जा रही है.

जानकारों का कहना है कि पहाड़ पर हुई भारी ओलावृष्टि के बाद एक बार फिर अब कुछ दिनों तक समतल व तराई में ठंडबनी रहेगी.

Next Article

Exit mobile version