खोरीबाड़ी : युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने की तैयारी

खोरीबाड़ी : भारत-नेपाल सीमा पर स्थित एसएसबी के जवानों द्वारा सीमा पर बसे लोगों के लिये विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं. विभिन्न क्षेत्र में प्रशिक्षण देकर सीमावर्ती लोगों को आत्मनिर्भर बनाया जाता है. इसी कड़ी में एसएसबी की 41वीं बटालियन, रानीडांगा की तरफ से गौरसिंहजोत में 21 दिवसीय मोबाइल मरम्मत प्रशिक्षण शिविर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 12, 2019 5:16 AM

खोरीबाड़ी : भारत-नेपाल सीमा पर स्थित एसएसबी के जवानों द्वारा सीमा पर बसे लोगों के लिये विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं. विभिन्न क्षेत्र में प्रशिक्षण देकर सीमावर्ती लोगों को आत्मनिर्भर बनाया जाता है. इसी कड़ी में एसएसबी की 41वीं बटालियन, रानीडांगा की तरफ से गौरसिंहजोत में 21 दिवसीय मोबाइल मरम्मत प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन किया गया.

इस प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन 41वीं बटालियन के सेकेण्ड इन कमांड जीसी पाण्डे ने किया .इस मौके पर श्री पांडे ने उपस्थित प्रतिभागियों से कहा इस प्रशिक्षण के बाद व्यवसाय कर आत्मनिर्भर बन सकते हैं और अपने जीवन में सफल हो सकते हैं .उन्होंने कहा एसएसबी द्वारा समय- समय पर सीमा के लोगों को प्रशिक्षण दिया जाता है.

इसके अलावा विभिन्न सामानों का वितरण भी किया जाता है. इसबीच,एसएसबी के इस कार्य की स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं आमलोगों ने प्रशंसा की है .इस मौके पर डिप्टी कमांडेंट शिव राम, असिस्टेंट कमांडेंट प्रवीण हसदे, पंचायत प्रतिनिधि पुष्पा उरांव, वर्ल्ड विजन के सचिव सायमन कर्मकार सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version