किसानों को मिला कृषक बंधु योजना का चेक

कालियागंज : वादे के मुताबिक फॉर्म फिलप के पांच दिनों के अंदर ही कृषि विभाग व ब्लॉक प्रशासन की पहल पर लाभार्थी किसानों को किसान बंधु योजना का चेक प्रदान किया गया. कार्यक्रम में ब्लॉक सह कृषि अधिकारी गोपाल चंद्र घोष, जिला परिषद सदस्य दधीमोहन देवशर्मा, पंचायत समिति के सहकारी अध्यक्ष तपन देवसिंह, वरूणा ग्राम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 2, 2019 2:06 AM

कालियागंज : वादे के मुताबिक फॉर्म फिलप के पांच दिनों के अंदर ही कृषि विभाग व ब्लॉक प्रशासन की पहल पर लाभार्थी किसानों को किसान बंधु योजना का चेक प्रदान किया गया. कार्यक्रम में ब्लॉक सह कृषि अधिकारी गोपाल चंद्र घोष, जिला परिषद सदस्य दधीमोहन देवशर्मा, पंचायत समिति के सहकारी अध्यक्ष तपन देवसिंह, वरूणा ग्राम पंचायत के उपाध्यक्ष ननी गोपाल मंडल सहित अन्य उपस्थित थे.

कार्यक्रम में 51 किसानों में कुल 88 हजार रुपए का चेक बांटा गया.उल्लेखनीय है कि 25 जनवरी को नवान्न से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किसान बंधु योजना के तहत किसानों को सालाना अधिकतम 5 हजार रुपए तक प्रदान करने की घोषणा की. इसके तहत किसानों के दुर्घटनात्मक मौत के लिए उनके आश्रितों को एकमुस्त 2 लाख रुपए प्रदान की जायेगी.

इसके अनुसार 28 व 29 जनवरी को कालियागंज के 9 नंबर वरूणा ग्राम पंचायत के विमलपाड़ा चाउली प्राथमिक स्कूल मैदान में कैंप लगाकर फॉर्म फिलप करवाया गया. इसके ठीक पांच दिनों के भीतर किसानों को योजना का चेक वितरण प्रारंभ हो गया. शुक्रवार के कार्यक्रम में 51 किसानों में कुल 88 हजार रुपए का चेक बांटा गया.

Next Article

Exit mobile version