नागराकाटा : दूसरे दिन डुआर्स में नहीं दिखा बंद का असर

श्रमिक संगठनों के दो दिवसीय बंद से बेखबर रहे लोग डुआर्स की जनता ने नकार दिया बंद को : विधायक वाम संगठनों ने बंद को बताया पूर्णत: सफल नागराकाटा : सीटू की ओर से घोषित दो दिवसीय भारत बंद के दूसरे दिन बुधवार को डुआर्स में कुछ खास असर नहीं देखा गया. नागराकाटा ब्लॉक में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 10, 2019 9:21 AM

श्रमिक संगठनों के दो दिवसीय बंद से बेखबर रहे लोग

डुआर्स की जनता ने नकार दिया बंद को : विधायक

वाम संगठनों ने बंद को बताया पूर्णत: सफल

नागराकाटा : सीटू की ओर से घोषित दो दिवसीय भारत बंद के दूसरे दिन बुधवार को डुआर्स में कुछ खास असर नहीं देखा गया. नागराकाटा ब्लॉक में दुकानों के शटर खुले रहे.

इसके साथ ही वाहनों की आवाजाही भी जारी रही. ब्लॉक के सभी चाय बागानों में श्रमिकों को काम करते देखा गया. लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों का आवागमन अन्य दिनों की तुलना में कम दिखायी दिया. नागराकाटा ब्लॉक स्थित नागराकाटा बाजार, चंपागुड़ी, सुलकापाड़ा, लुकसान और आगंराभाषा-1 और 2 नंबर ग्राम पंचायत में दुकानें खुली रही. यातायात भी सामान्य दिनों की तरह सुचारू रूप से चला. जन-जीवन सामान्य था. लेकिन सीटू के नागराकाटा ब्लॉक के नेता रामलाल मुर्मू ने बंद को पूर्ण रुप से सफल बताया है. उन्होंने कहा कि 12 सूत्रों मांगों को लेकर आयोजित दो दिवसीय बंद नागराकाटा के साथ-साथ पूरे डुआर्स में सफल रहा.

श्री मुर्मू ने बताया कि बुधवार को नागराकाटा व्यवसायी समिति के निवेदन किया था कि मंगलवार और बुधवार को बंद होने से गुरुवार का साप्ताहिक हाट बंद रहता है. यानि तीन दिनों तक दुकान बंद रहने से व्यवसायी एवं आम जनता को परेशानी होने के कारण से आज छूट दिया जाय. उसी कारण हमलोगों ने व्यवसाईयों के कहने पर दुकानों को छूट देने की कही. लेकिन चाय बागान एवं अन्य क्षेत्रों में बंद पूर्ण रुप से सफल होने दावा किया.

तृणमूल मजदूर यूनियन के महासचिव एवं नागराकाटा विधायक सुकरा मुंडा ने इस बंद को विफल बताया है. उन्होंने कहा कि सभी जगहों पर दुकानें, चाय बागान, सरकारी ऑफिस, स्कूल खुला है. सीपीआईम का इस क्षेत्र में कुछ अस्तित्व नहीं है, यह पता चल गया है. माकपा नेताओं पर केवल निजी स्वार्थ के लिए राजनीति करने की बात कही.

Next Article

Exit mobile version