कालिम्पोंग: दो हाथियों के शव मिले

मालबाजार. कालिम्पोंग जिले के वनांचल के दो स्थानों से शनिवार को दो हाथियों का शव वन विभाग ने बरामद किया. घटना को लेकर वन विभाग में खलबली मची हुई है. एक हाथी का शव चेल रेंज के चुरंती वनांचल के 3 नंबर कम्पार्टमेंट में मिला. इस पूर्ण वयस्क नर हाथी के दांत सुरक्षित मिले. चेल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 7, 2019 3:55 AM
मालबाजार. कालिम्पोंग जिले के वनांचल के दो स्थानों से शनिवार को दो हाथियों का शव वन विभाग ने बरामद किया. घटना को लेकर वन विभाग में खलबली मची हुई है. एक हाथी का शव चेल रेंज के चुरंती वनांचल के 3 नंबर कम्पार्टमेंट में मिला.
इस पूर्ण वयस्क नर हाथी के दांत सुरक्षित मिले. चेल रेंज के रेंजर बीपी सुब्बा ने कहा कि दांत सुरक्षित होने के कारण प्राथमिक तौर पर इसे स्वाभाविक मौत माना जा रहा है. मौत काफी दिनों पहले हुई है, जिससे शव में सड़न शुरू हो गयी है. शनिवार को गश्त के दौरान वनकर्मियों की नजर हाथी के शव पर पड़ी.
उधर, नेवरा रेंज की सकाम बीट के 1 नंबर कंपार्टमेंट में एक पूर्ण वयस्क मादा हाथी का शव वनकर्मियों ने बरामद किया. नियमित गश्त के समय वनकर्मियों ने मादा हाथी का शव देखा. वन विभाग सूत्रों का कहना है कि यह भी सामान्य मौत है.
पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पायेगा. वहीं चालसा के एक पर्यावरण प्रेमी मानवेंद्र दे सरकार ने कहा कि इतनी देरी से शवों का पता चलना बताता है कि वन विभाग की निगरानी काफी ढीली है.

Next Article

Exit mobile version