आयकर छूट की सीमा बढ़ाने की मांग ने पकड़ा जोर

सिलीगुड़ी : पूरे देश के साथ ही सिलीगुड़ी में भी आयकर छूट की सीमा में बढ़ोत्तरी की मांग ने जोर पकड़ लिया है. सिलीगुड़ी कारोबारियों के प्रमुख संगठन सिलीगुड़ी मर्चेन्ट्स एसोसिएशन (एसएमए) ने केन्द्रीय बजट से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली को एक चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में आने वाले बजट में विभिन्न कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 14, 2018 6:06 AM

सिलीगुड़ी : पूरे देश के साथ ही सिलीगुड़ी में भी आयकर छूट की सीमा में बढ़ोत्तरी की मांग ने जोर पकड़ लिया है. सिलीगुड़ी कारोबारियों के प्रमुख संगठन सिलीगुड़ी मर्चेन्ट्स एसोसिएशन (एसएमए) ने केन्द्रीय बजट से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली को एक चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में आने वाले बजट में विभिन्न कर छूट की मांग वित्त मंत्री से की गई है.

संगठन के अध्यक्ष गोपाल खोरिया ने वित्त मंत्री को लिखी चिट्ठी में कहा है कि न केवल आयकर छूट की सीमा बढ़ायी जानी चाहिए, बल्कि करदाताओं को टैक्स दर में भी कमी का लाभ मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि वर्तमान में व्यक्तिगत आयकर छूट की सीमा ढाई लाख रुपये है. इस सीमा को श्री खोरिया ने बढ़ाकर पांच लाख करने की मांग की. इतना ही नहीं, आय में कर को भी संशोधित करने की मांग उन्होंने की है. श्री खोरिया ने निवेश में 80सी के अंदर भी कर छूट की मांग की.
उन्होंने कहा वर्तमान में यह सीमा सालाना डेढ़ लाख रुपये तक की है. इसे बढ़ाकर ढाई लाख रुपये किये जाने की आवश्यकता है. शादी-ब्याह आदि में किये गये खर्च पर भी कर छूट की सीमा श्री खोरिया ने वित्त मंत्री से की है. अरुण जेटली को दिये ज्ञापन में जीएसटी रिटर्न भरने में सरलीकरण सहित कई अन्य मांगें रखी गई है.
नयी कमेटी की बैठक
सिलीगुड़ी मर्चेन्ट्स एसोसिएशन के नये कार्यकारिणी की आज यहां एक बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता रामप्रताप अग्रवाल ने की. इस बैठक में संगठन के अध्यक्ष गोपाल खोरिया, वरीय उपाध्यक्ष आलोक शर्मा, उपाध्यक्ष शरद राठी, महासचिव गौरीशंकर गोयल, संयुक्त सचिव कमल कुमार गोयल, अतिरिक्त सचिव अजय चिरानिया तथा कोषाध्यक्ष मनोज अग्रवाल शामिल हुए. इस बैठक में राजेश गुप्ता तथा स्वाधीन घोष को कार्यकारिणी में शामिल करने का निर्णय लिया गया.

Next Article

Exit mobile version