पर्यटन उत्सव में 50 से अधिक टूर ऑपरेटर होंगे शामिल

सिलीगुड़ी. 15 दिसंबर से सिलीगुड़ी के सिटी सेंटर में पर्यटन उत्सव का आयोजन किया गया है. इसमें देश के विभिन्न राज्यों से पर्यटन विभाग की ओर से स्टॉल लगाये जायेंगे. इसके साथ ही सिलीगुड़ी सहित पूरे उत्तर बंगाल तथा दूसरे राज्यों से 50 से अधिक टूर ऑपरेटर इसमें शामिल होंगे. यह जानकारी मेला आयोजक कंपनी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2017 10:10 AM
सिलीगुड़ी. 15 दिसंबर से सिलीगुड़ी के सिटी सेंटर में पर्यटन उत्सव का आयोजन किया गया है. इसमें देश के विभिन्न राज्यों से पर्यटन विभाग की ओर से स्टॉल लगाये जायेंगे. इसके साथ ही सिलीगुड़ी सहित पूरे उत्तर बंगाल तथा दूसरे राज्यों से 50 से अधिक टूर ऑपरेटर इसमें शामिल होंगे. यह जानकारी मेला आयोजक कंपनी ब्लू आइ इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक सुब्रत भट्टाचार्य ने दी.

बुधवार को सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट क्लब में टूर ऑपरेटरों के संगठन एतवा के अध्यक्ष देवाशीष मैत्रा तथा महासचिव संदीपन घोष के साथ संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि 17 तारीख को इस मेले का उद्घाटन राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव करेंगे. मेले का समापन 20 तारीख को होगा. उन्होंने आगे कहा कि इस प्रकार के मेले का आयोजन समय-समय पर होना चाहिए. इससे पर्यटन के क्षेत्र में हो रहे बदलाव तथा अन्य गतिविधियों की जानकारी मिल सकेगी.

दार्जिलिंग तथा उत्तर बंगाल के विभिन्न पर्यटन स्थलों के बारे में देश के दूसरे भाग से आये टूर ऑपरेटर भी जान सकेंगे. इससे इस क्षेत्र में पर्यटन कारोबार को नई उचाइंया मिलेगी.उन्होंने आगे कहा कि इस पर्यटन मेले का आयोजन भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय के सहयोग से किया जा रहा है.इसके साथ ही राजस्थान,गुजरात,तेलंगना के राज्य पर्यटन विभाग के अधिकारी भी यहां आ रहे हैं.उन्होंने आगे कहा कि पश्चिम बंगाल राज्य पर्यटन विभाग के साथ ही सात अन्य राज्यों के भी पर्यटन विभाग की भागीदारी इस मेले में हो रही है.

Next Article

Exit mobile version