चाय श्रमिकों को मुआवजा देने की श्रमिक संगठन ने की मांग

दार्जिलिंग. गोरामुमो के श्रमिक संगठन एचपीडब्ल्यूयू ने सोमवार को चाय श्रमिकों के हक और अधिकार के लिए सभी राजनीतिक दलों को अपना झंडा छोड़कर आंदोलन में उतरने का आह्वान किया है. एचपीडब्ल्यूयू के केन्द्रीय महासचिव जेबी तमांग के नेतृत्व में आज संगठन के लोगों ने सह श्रमायुक्त से मुलाकात की और 104 दिनों पहाड़ बंद […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2017 9:52 AM
दार्जिलिंग. गोरामुमो के श्रमिक संगठन एचपीडब्ल्यूयू ने सोमवार को चाय श्रमिकों के हक और अधिकार के लिए सभी राजनीतिक दलों को अपना झंडा छोड़कर आंदोलन में उतरने का आह्वान किया है. एचपीडब्ल्यूयू के केन्द्रीय महासचिव जेबी तमांग के नेतृत्व में आज संगठन के लोगों ने सह श्रमायुक्त से मुलाकात की और 104 दिनों पहाड़ बंद के दौरान श्रमिकों को हुए आर्थिक नुकसान की क्षतिपूर्ति करने की मांग की.

श्री तमांग ने कहा कि दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में हुये 104 दिनों की बन्द में सरकारी कर्मचारियों के काटे गये वेतन को सरकार ने भुगतान करने की बात कही है. लेकिन चाय श्रमिकों को हुए नुकसान की भरपायी कौन करेगा.


उन्होंने पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान कहा कि आगामी 22 दिसंबर को सिलीगुड़ी के उत्तरकन्या में एक बैठक होगी जिसमें चाय श्रमिकों की दैनिक मजदूरी पर बात की जायेगी. इस बैठक में श्रम मंत्री मलय घटक भी उपस्थित रहेंगे. श्री तमांग ने कहा कि इसी बैठक में चाय श्रमिकों को हुए नुकसान के बारे में भी बातचीत की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version