पश्चिम बंगाल पुलिस ने सिंहमारी में जीजेएम मुख्यालय को किया सील

दार्जिलिंग (पश्चिम बंगाल) : गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के प्रमुख बिमल गुरुंग के प्रभाववाले इलाके सिंहमारी में जीजेएम के मुख्यालय को पुलिस ने बुधवार को सील कर दिया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. दार्जिलिंग हिल्स में 104 दिनों तक जीजेएम की अगुवाई में चले प्रदर्शन के दौरान पटलेबस में गुरुंग के आवास […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 1, 2017 9:31 PM

दार्जिलिंग (पश्चिम बंगाल) : गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के प्रमुख बिमल गुरुंग के प्रभाववाले इलाके सिंहमारी में जीजेएम के मुख्यालय को पुलिस ने बुधवार को सील कर दिया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. दार्जिलिंग हिल्स में 104 दिनों तक जीजेएम की अगुवाई में चले प्रदर्शन के दौरान पटलेबस में गुरुंग के आवास के पास जीजेएम के सिंहमारी स्थित दफ्तर के निकट ही कई बार प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़पें हुईं. गुरुंग के प्रभाववाले दिनों में इसे हिल्स का प्रमुख केंद्र माना जाता था.

दार्जिलिंग के पुलिस अधीक्षक अखिलेश चतुर्वेदी ने कहा, जिलाधिकारी के निर्देश पर हमने सिंहमारी में जीजेएम के मुख्यालय को सील कर दिया है. जिस जमीन पर दफ्तर बनाया गया है, वह सरकारी जमीन है. दस्तावेजों के मुताबिक जीजेएम ने जमीन पर अवैध अतिक्रमण किया था. इसलिए हमने दफ्तर सील कर दिया.

दार्जिलिंग और इसके आसपास के इलाकों में कई बम धमाकों में कथित तौर पर शामिल होने के आरोप में पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से जीजेएम सुप्रीमो के खिलाफ यूएपीए के तहत मुकदमा दर्ज किये जाने के बाद से गुरुंग अगस्त महीने से ही फरार हैं. इस बीच, मंगलवार की रात दार्जिलिंग के बिजनबारी बाजार इलाके से पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया. उन पर अलग गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर किए गए बंद के दौरान हिंसा और आगजनी करने का आरोप है.

Next Article

Exit mobile version