गोरखालैंड समर्थकों ने सिलीगुड़ी की ओर किया मार्च

सिलीगुड़ी. दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में जारी गोरखालैंड आंदोलन की आग सिलीगुड़ी में भी फैलाने की कोशिश की जा रही है. गोजमुमो समर्थक सिलीगुड़ी संलग्न विभिन्न गोरखा बहुल इलाकों में रैली आदि निकाल रहे हैं. शुक्रवार को भी भक्तिनगर थानांतर्गत सेवक के दस माइल इलाके में कुछ ऐसी ही कोशिश की गयी. गोजमुमो की समतल यूनिट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 22, 2017 11:19 AM
सिलीगुड़ी. दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में जारी गोरखालैंड आंदोलन की आग सिलीगुड़ी में भी फैलाने की कोशिश की जा रही है. गोजमुमो समर्थक सिलीगुड़ी संलग्न विभिन्न गोरखा बहुल इलाकों में रैली आदि निकाल रहे हैं. शुक्रवार को भी भक्तिनगर थानांतर्गत सेवक के दस माइल इलाके में कुछ ऐसी ही कोशिश की गयी. गोजमुमो की समतल यूनिट के अध्यक्ष राजू लामा के नेतृत्व में करीब दो हजार आंदोलनकारी सिलीगुड़ी शहर में घुसने की कोशिश कर रहे थे. इन लोगों को शहर से बाहर रोकने के लिए पुलिस ने पहले से ही सुरक्षा के तगड़े इंतजाम कर रखे थे. कई सुरक्षा घेरे बनाये गये थे.

सिलीगुड़ी के पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार सिंह स्वयं मोरचा संभाले हुए थे. इसके अलावा वाटर कैनन गाड़ियों को भी मौके पर तैनात किया गया था. जुलूस में शामिल लोगों को वापस जाने का अनुरोध पुलिस कमिश्नर ने की. लेकिन आंदोलनकारी नहीं माने. इसके बाद पुलिस ने सभी को जबरन रोक दिया. गोजमुमो नेता राजू लामा ने इस पुलिस कार्रवाई की निंदा की है.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पुलिस की मदद से आंदोलन को कुचलना चाहती हैं. पहाड़ पर रसद की आपूर्ति रोक दी गयी है. आंदोलनकारियों पर पुलिस गोलियां बरसा रही है. पहाड़ पर कई आंदोलनकारी पुलिस गोली के शिकार हो चुके हैं. उन्हेांने आगे कहा कि भविष्य में भी समतल क्षेत्र में गोरखालैंड आंदोलन चलाया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version