राज्यपाल ने नागरिकता कानून के खिलाफ आंदोलनों को खत्म करने की अपील की

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) के खिलाफ हो रहे आंदोलनों को अब खत्म करने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने इस कानून पर रोक लगाने से इन्कार कर दिया है, इसलिए अब सभी को शांति की दिशा में कोशिश करते हुए इसके […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 19, 2019 6:31 PM

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) के खिलाफ हो रहे आंदोलनों को अब खत्म करने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने इस कानून पर रोक लगाने से इन्कार कर दिया है, इसलिए अब सभी को शांति की दिशा में कोशिश करते हुए इसके खिलाफ होने वाले आंदोलनों को खत्म कर देना चाहिए. दूसरी ओर, लगातार तीन दिनों तक कोलकाता में पदयात्रा के बाद गुरुवार को मुख्यमंत्री और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी रानी रासमनी एवेन्यू में सीएए के खिलाफ सभा करेगी और केंद्र सरकार के खिलाफ अपना सुर तल्ख करेंगी.

गुरुवार की सुबह राज्यपाल ने इस बारे में ट्वीट किया. इसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को टैग किया और लिखा : अब सुप्रीम कोर्ट ने संशोधित नागरिकता अधिनियम की वैधता पर सुनवाई करते हुए इस पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है.इसलिए मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि वह आंदोलन का रास्ता छोड़ दें और शांति के लिए प्रयास शुरू करें. इससे हालात सामान्य होंगे और आंदोलन की वजह से परेशानी में पड़ रहे लोगों को राहत मिलेगी.
संशोधित नागरिकता अधिनियम के खिलाफ पश्चिम बंगाल में गत शुक्रवार से लेकर लगातार पांच दिनों तक हिंसक आंदोलन हुए थे. उसके बाद सोमवार से लेकर बुधवार तक तीन दिनों तक ममता बनर्जी सड़कों पर उतरी और इस कानून के खिलाफ पदयात्रा की. राज्यपाल ने मुख्यमंत्री की इस पदयात्रा को असंवैधानिक करार दिया था और कहा था कि केंद्र के कानून के खिलाफ मुख्यमंत्री सड़क पर नहीं उतर सकतीं.अब एक बार फिर सीएम को टैग करते हुए राज्यपाल का यह ट्वीट सरकार और राजभवन के बीच टकराव बढ़ा सकता है.

Next Article

Exit mobile version