15 दिसंबर के बाद पड़ने लगेगी कड़ाके की ठंड

कोलकाता : महानगर में तापमान के गिरने का सिलसिला मंगलवार से शुरू हो गया है. अलीपुर स्थित मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को शहर का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं, अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा. गौरतलब है कि अब तक मंगलवार यानी तीन दिसंबर को मौसम का सबसे ठंडा दिन रहा. मौसम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 5, 2019 2:25 AM

कोलकाता : महानगर में तापमान के गिरने का सिलसिला मंगलवार से शुरू हो गया है. अलीपुर स्थित मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को शहर का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं, अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा. गौरतलब है कि अब तक मंगलवार यानी तीन दिसंबर को मौसम का सबसे ठंडा दिन रहा.

मौसम विभाग ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि दिसंबर महीने के पहले सप्ताह से तापमान में कमी दर्ज की जायेगी. उसी के मुताबिक मंगलवार से तापमान में गिरावट शुरू हो गयी है. विभाग ने यह भी बताया है कि आगामी 24 घंटे में पारा और गिरेगा. इसकी वजह से अब ठंड बढ़ेगी और कोहरा भी अधिक होगा. राज्य के पश्चिमी जिले पुरुलिया, बांकुड़ा व अलीपुरद्वार में तापमान अगले तीन से चार दिनों में 10 डिग्री के आसपास पहुंच सकता है. सुबह और शाम के समय घना कोहरा भी होगा.
विभाग ने स्पष्ट किया है कि पश्चिमी हवाएं पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर रही हैं, जिस वजह से अब तापमान में गिरावट आने लगी है. 15 दिसंबर से कंपाने वाली ठंड पड़ने लगेगी, जो जनवरी महीने तक जारी रहेगी.

Next Article

Exit mobile version