20 सीमावर्ती इलाकों में सक्रिय हैं आतंकी

एबीटी नाम के आतंकी संगठन को जमात उल मुजाहिदीन का मिला है सहयोग संगठन में बेरोजगार युवाओं की भर्ती की कर रहे कोशिश कोलकाता : बांग्लादेश का आतंकी संगठन अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (एबीटी) भारत-नेपाल और भारत-बांग्लादेश सीमावर्ती इलाकों में अपने विस्तार की कोशिश करने में जुटा है. सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले बेरोजगार युवक उसके […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 17, 2019 1:44 AM

एबीटी नाम के आतंकी संगठन को जमात उल मुजाहिदीन का मिला है सहयोग

संगठन में बेरोजगार युवाओं की भर्ती की कर रहे कोशिश
कोलकाता : बांग्लादेश का आतंकी संगठन अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (एबीटी) भारत-नेपाल और भारत-बांग्लादेश सीमावर्ती इलाकों में अपने विस्तार की कोशिश करने में जुटा है. सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले बेरोजगार युवक उसके खास निशाने पर हैं. बताया जा रहा है कि आतंकी अपने संगठन में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को भर्ती करने के साथ उन्हें हथियार चलाने का प्रशिक्षण देने की व्यवस्था कराने की तैयारी में हैं.
एबीटी के सदस्य पश्चिम बंगाल और असम के अलावा बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, त्रिपुरा, केरल और तमिलनाडु में भी सक्रिय हैं. केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने भारत-नेपाल और भारत-बांग्लादेश सीमावर्ती इलाकों में और चौकसी बढ़ाने को लेकर अलर्ट किया है.
उनकी ओर से आशंका व्यक्त की गयी है कि उपरोक्त सीमा के रास्ते एबीटी अपने सदस्यों को भारत में प्रवेश कराने की कोशिश में है. एबीटी को बांग्लादेश के ही आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) का सहयोग प्राप्त है. बताया जा रहा है कि दोनों आतंकी संगठन हरकत उल जिहाद अल इस्लामी नामक एक अन्य आतंकी को भी सक्रिय करने में भी लगे हुए हैं.

Next Article

Exit mobile version