नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी 22 अक्तूबर को कोलकाता आयेंगे

कोलकाता : नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी सम्मान की घोषणा के बाद पहली बार अपनी 83 वर्षीय मां से मिलने मंगलवार को यहां अपने पैतृक आवास आयेंगे. बनर्जी दो दिन तक शहर में रहेंगे और उनकी मां निर्मला बनर्जी अपने बेटे के स्वागत की तैयारियों में व्यस्त हैं. स्वयं अर्थशास्त्री निर्मला बनर्जी ने कहा कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 21, 2019 11:20 PM

कोलकाता : नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी सम्मान की घोषणा के बाद पहली बार अपनी 83 वर्षीय मां से मिलने मंगलवार को यहां अपने पैतृक आवास आयेंगे.

बनर्जी दो दिन तक शहर में रहेंगे और उनकी मां निर्मला बनर्जी अपने बेटे के स्वागत की तैयारियों में व्यस्त हैं. स्वयं अर्थशास्त्री निर्मला बनर्जी ने कहा कि वह उस कमरे को खुद तैयार कर रही हैं जहां उनका बड़ा बेटा ठहरेगा.

बनर्जी इस समय नयी दिल्ली में हैं. उन्हें 14 अक्तूबर को अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार देने की घोषणा की गयी थी.

निर्मला ने संवाददाताओं से कहा कि वह अपने बेटे के स्वागत के लिए मछली के व्यंजन तैयार करेंगी. उन्होंने बताया, जब भी वह कोलकाता में होते हैं तो मछलियों के व्यंजन खाना पसंद करते हैं.

अभिजीत के परिजन और दोस्त इस बार उनके स्वागत के लिए भव्य आयोजन की योजना नहीं बना रहे हैं क्योंकि उनका कार्यक्रम बहुत व्यस्तता वाला होगा. उनके बचपन के दोस्त बप्पा सेन ने कहा, वह दिसंबर-जनवरी में यहां आयेंगे और हम तब भव्य समारोह की योजना बना रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version