आज से सत्या डॉक्टर रोड पर वाहनों का आवागमन बंद

कोलकाता : दक्षिण कोलकाता के सत्या डॉक्टर रोड में मरम्मत कार्य चलने के कारण सोमवार से इस रास्ते पर वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा. कोलकाता पुलिस के डीसी (ट्रैफिक) संतोष पांडे ने रविवार को इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कोलकाता नगर निगम (केएमसी) की तरफ से सत्या डॉक्टर रोड में रिपेयरिंग का काम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 16, 2019 5:37 AM

कोलकाता : दक्षिण कोलकाता के सत्या डॉक्टर रोड में मरम्मत कार्य चलने के कारण सोमवार से इस रास्ते पर वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा. कोलकाता पुलिस के डीसी (ट्रैफिक) संतोष पांडे ने रविवार को इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कोलकाता नगर निगम (केएमसी) की तरफ से सत्या डॉक्टर रोड में रिपेयरिंग का काम करने का निर्णय लिया गया है. यह मरम्मत कार्य सोमवार से शुरू होगा. इस लिहाज से इस सड़क पर कुछ वाहनों की आवाजाही को नियंत्रित किया जायेगा.

कहां-कहां बंद रहेगी वाहनों की आवाजाही :
कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट इलाके से द्वितीय हुगली ब्रिज की ओर कोई भी मालवाही गाड़ियों की दिन में आवाजाही नहीं होगी. इसके अलावा बजबज, महेशतला और डायमंड हार्बर के इलाके से भी दिन के समय कोई भी वाहन कोलकाता में प्रवेश नहीं कर सकेगा.
दिन के समय सेेकेंड हुगली ब्रिज से कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट की ओर भी मालवाही गाड़ियों की यातायात को आवश्यकता अनुरूप नियंत्रित किया जायेगा. हालांकि बीटी रोड से नियमित गाड़ियों की आवाजाही पर किसी तरह का कोई प्रतिबंध नहीं होगा. उल्लेखनीय है कि विगत कुछ दिनों से फ्लाइओवर, सड़क और अन्य यातायात संरचनाओं पर गाड़ियों की आवाजाही प्रतिबंधित लगायी जाती रही है.
कुछ दिनों पहले ही कोलकाता के अति व्यस्त सियालदह फ्लाइओवर को भी तीन दिनों के लिए बंद किया गया था. इसके अलावा विद्यासागर सेतु और अन्य फ्लाइओवरों पर भी समय-समय पर यातायात को नियंत्रित किया जाता रहा है. अब सत्या डॉक्टर रोड में यह प्रतिबंध लगाया गया है. माना जा रहा है कि इस रोक के कारण दक्षिण 24 परगना से कोलकाता में प्रवेश करनेवाले रास्तों पर भारी ट्रैफिक जाम की स्थिति बन सकती है.

Next Article

Exit mobile version