जोगबनी-कोलकाता एक्सप्रेस से विरल प्रजाति के 200 तोते जब्त

मालदा : आरपीएफ ने छापेमारी कर जोगबनी-कोलकाता जाने वाली ट्रेन की एक बोगी से विरल प्रजाति के 200 तोते बरामद किये हैं. मंगलवार की रात 12 बजे के करीब मालदा टाउन स्टेशन पर अप जोगबनी एक्सप्रेस की जनरल बोगी से तोते बरामद किये गये. रेल पुलिस ने तोतों को वन विभाग के सुपुर्द कर दिया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 22, 2019 1:37 AM

मालदा : आरपीएफ ने छापेमारी कर जोगबनी-कोलकाता जाने वाली ट्रेन की एक बोगी से विरल प्रजाति के 200 तोते बरामद किये हैं. मंगलवार की रात 12 बजे के करीब मालदा टाउन स्टेशन पर अप जोगबनी एक्सप्रेस की जनरल बोगी से तोते बरामद किये गये. रेल पुलिस ने तोतों को वन विभाग के सुपुर्द कर दिया. आरपीएफ के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर ट्रेन में छापेमारी की गयी.

इन तोतों को बोगी के शौचालय के बगल में रखे बोरे में पैक कर रखा गया था. इन पक्षियों के मुंह कपड़ों की थैली से ढककर निर्दयतापूर्वक रखा गया था. मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस के अनुसार रेलमार्ग से विरल प्रजाति के तोतों की बड़े पैमाने पर तस्करी हो रही है.
वन विभाग के मालदा डिवीजन के अधिकारी अंशु यादव ने बताया कि जब्त तोते विरल प्रजाति के हैं. इनकी शारीरिक जांच के बाद मालदा के आदिना फॉरेस्ट में छोड़ा जायेगा. इनकी तस्करी से जुड़े लोगों को पकड़ने की पूरी कोशिश चल रही है.

Next Article

Exit mobile version