आइआइईएसटी में पीएचडी के लिए कमेटी गठित

कोलकाता :आइआइईएसटी (द इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग साइंस एंड टेक्नोलॉजी) शिवपुर में पीएचडी के लिए एक नयी व्यवस्था की गयी है. संस्थान में इंजीनियरिंग, टेक्नोलॉजी साइंस, आर्किटेक्चर, टाउन एंड रीजनल प्लानिंग व ह्यूमनिटीज एंड सोशल साइंसेस के लिए पीएचडी में दाखिले की व्यवस्था की गयी है. संस्थान के पीएचडी प्रोग्राम के लिए एडमिशन शुरू हो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 14, 2019 1:46 AM

कोलकाता :आइआइईएसटी (द इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग साइंस एंड टेक्नोलॉजी) शिवपुर में पीएचडी के लिए एक नयी व्यवस्था की गयी है. संस्थान में इंजीनियरिंग, टेक्नोलॉजी साइंस, आर्किटेक्चर, टाउन एंड रीजनल प्लानिंग व ह्यूमनिटीज एंड सोशल साइंसेस के लिए पीएचडी में दाखिले की व्यवस्था की गयी है. संस्थान के पीएचडी प्रोग्राम के लिए एडमिशन शुरू हो गया है.

इसमें स्पांसर्ड रिसर्च प्रोजेक्ट से जुड़े नेट (नेशनल एलीजिबिलिटी टेस्ट) के कई शिक्षकों ने आवेदन किया है. पीएचडी प्रोग्राम के लिए नामांकन की प्रक्रिया के लिए एक नयी कमेटी गठित की गयी है. कमेटी द्वारा पीएचडी के अनिवार्य नियमों को लेकर एडमिशन ब्रोशियर तैयार किया गया है.

स ब्रोशियर में पीएचडी से जुड़ी सभी जानकारियां दी गयी हैं. पीएचडी करने के इच्छुक विद्यार्थियों को प्री-टेस्ट के आधार पर दाखिला दिया गया है. संस्थान के निदेशक पार्थसारथी चक्रवर्ती ने जानकारी दी कि संस्थान के पीएचडी प्रोग्राम के लिए स्पांसर्ड रिसर्च प्रोजेक्ट से जुड़े नेट (नेशनल एलीजिबिलिटी टेस्ट) के शिक्षकों ने आवेदन किया है.

Next Article

Exit mobile version