पश्चिम बंगाल सरकार मनायेगी डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि

कोलकाता : ममता बनर्जी नीत पश्चिम बंगाल सरकार ने भारतीय जनसंघ के संस्थापक और भाजपा के विचारक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की रविवार को पुण्यतिथि मनाने का फैसला किया है. पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि राज्य के बिजली एवं गैर पारंपरिक ऊर्जा मंत्री सोवनदेब चट्टोपाध्याय कोलकाता के दक्षिणी हिस्से में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 22, 2019 2:13 PM

कोलकाता : ममता बनर्जी नीत पश्चिम बंगाल सरकार ने भारतीय जनसंघ के संस्थापक और भाजपा के विचारक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की रविवार को पुण्यतिथि मनाने का फैसला किया है. पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि राज्य के बिजली एवं गैर पारंपरिक ऊर्जा मंत्री सोवनदेब चट्टोपाध्याय कोलकाता के दक्षिणी हिस्से में कोरातला श्मशान में मुखर्जी की आवक्ष प्रतिमा पर श्रद्धाजंलि अर्पित करेंगे.

पिछले साल भी तृणमूल कांग्रेस सरकार ने मुखर्जी की 65वीं पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया था और महान दूरदर्शी तथा देशभक्त बताया था. पिछले साल वाम कट्टरपंथियों के एक समूह ने श्मशान में लगी श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया था. राज्य सरकार ने क्षतिग्रस्त प्रतिमा की जगह कांस्य की प्रतिमा स्थापित की थी और प्रतिमा तोड़ने के संबंध में चार लोगों गिरफ्तार किया गया था.

Next Article

Exit mobile version