अस्पतालों की कड़ी होगी सुरक्षा व्यवस्था

कोलकाता : जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के बीच शनिवार को राज्य के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग के साथ कोलकाता के मेडिकल कॉलेजों व अस्पतालों के अलावा सागर दत्त मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रिंसिपल व जूनियर डॉक्टरों के प्रतिनिधियों की बैठक हुई. इस बैठक में अस्पतालों की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए विभिन्न […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 16, 2019 2:25 AM

कोलकाता : जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के बीच शनिवार को राज्य के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग के साथ कोलकाता के मेडिकल कॉलेजों व अस्पतालों के अलावा सागर दत्त मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रिंसिपल व जूनियर डॉक्टरों के प्रतिनिधियों की बैठक हुई.

इस बैठक में अस्पतालों की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए विभिन्न उपाय अपनाने का फैसला लिया गया. इसके तहत यह तय किया गया है कि हर मेडिकल कॉलेज अस्पताल की सिक्यूरिटी ऑडिट की जायेगी, जिसे स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग व पुलिस प्रशासन संयुक्त रूप से करेगा. ऑडिट में पायी गयी खामियों को दुरुस्त कर सुरक्षा मजबूत की जायेगी. यह भी फैसला लिया गया है कि 15 दिनों के भीतर सुरक्षा प्रबंधन की विशेष संचालन पद्धति अपनायी जायेगी, जिसमें प्रवेश-निकासी के नियम, मरीज के परिजनों के प्रवेश की तय संख्या अधिसूचित की जायेगी. इस पर नियमित तौर पर नजर भी रखी जायेगी.
शिकायत की स्थिति में मरीजों के परिजनों से बातचीत के तरीके संबंध में वरीय पुलिस अधिकारी डॉक्टरों व बाहरी सुरक्षा कर्मियों को संवेदनशील करने का काम किया जायेगा. संभावित खतरे के मद्देनजर आउटपोस्ट पर तैनात पुलिस तत्काल कार्रवाई करेगी. मेडिकल कॉलेज अस्पताल के हर हिस्से पर सीसीटीवी कवरेज रहेगी.

Next Article

Exit mobile version